इलाहाबाद HC में 3900 से अधिक पदों पर निकली भर्ती, इच्छुक उम्मीदवार जल्द अपना फ़ॉर्म करे जमा..

इलाहाबाद हाई कोर्ट में नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए बढ़िया ख़बर सामने आई है. हाईकोर्ट ने ग्रुप सी एवं ग्रुप डी पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी की जा चुकी है. इसमें अंतर्गत तहत उम्मीदवारों से आज यानी 30 अक्टूबर से ऑनलाइन आवेदन का एलान कर दिया गया है. वहीं आवेदन करने के लिए 13 नवंबर तक का अवसर प्रदान किया जा रहा है. पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया आधिकारिक वेबसाइट recruitment.nta.nic.in पर जारी है. इच्छुक उम्मीदवार जल्द अपना फ़ॉर्म जमा कर दें.

इतना ही नहीं भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से स्टेनोग्राफर ग्रेड सी के 11,86 पद भरे जाने वाले है. इसमें हिन्दी स्टेनोग्राफर के 881 एवं अंग्रेज़ी स्टेनोग्राफर के 305 पद शामिल हैं. जिसके साथ साथ जूनियर असिस्टेंट के लिए 1021 ड्राइवर के 26 एवं अन्य ग्रुप डी के 1699 पद भी भरे जाने का एलान कर दिया गया है. इस प्रकार कुल 3932 पदों पर भर्ती की जाने वाली है.

खबरों का कहना है कि पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 100 रुपया शुल्क देना पड़ेगा. हांलाकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को इसमें छूट दी गई है. वहीं कुछ पदों के लिए आवेदन शुल्क 800 रुपए है. जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक स्टेनोग्राफर ग्रेड 3 पदों के लिए ग्रेजुएशन के साथ स्टेनोग्राफर में डिप्लोमा अथवा सर्टिफ़िकेट धारक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. साथ ही हिन्दी एवं इंग्लिश में 25 एवं 30 शब्द प्रति मिनट की टाइपराइटिंग स्पीड होना जरुरी है वहीं भर्ती का नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां Allahabad-High-Court-Recruitment-2022 क्लिक करें.

Back to top button