गणतंत्र दिवस पर 11 लाख से अधिक tweet का बना रिकॉर्ड

भारतीय लोकतंत्र के महापर्व गणतंत्र दिवस पर इस बार रिकॉर्ड 11 लाख से अधिक ट्वीट किए गए। सिलिकॉन वैली स्थित सोशल मीडिया कंपनी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

गणतंत्र दिवस पर 11 लाख से अधिक tweet का बना रिकॉर्ड

इस संबंध में ट्विटर पर उसके एक प्रवक्ता ने बयान जारी किया है। बयान के अनुसार, ‘इस जश्न को लेकर 11 लाख से अधिक ट्वीट किए गए। यह गणतंत्र दिवस के लिए ट्वीट का नया रिकॉर्ड है। दुनिया भर में पूरे दिन हैशटैग रिपब्लिकडे नंबर एक पर ट्रेंड करता रहा। इससे पहले 2017 में इस जश्न पर नौ लाख ट्वीट किए गए थे।’

गणतंत्र दिवस पर देशवासियों को बधाई देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हिदी में किए गए ट्वीट को सबसे अधिक लाइक किया गया है।इसके बाद सबसे अधिक लाइक उनके उस ट्वीट को मिला, जो उन्होंने आसियान के 10 सदस्य देशों ने नेताओं का गणतंत्र दिवस परेड में मुख्य अतिथि के तौर पर स्वागत करने के लिए किया।

IPL: आखिकार इस टीम ने क्रिस गेल को इतने करोड़ में खरीदा, कीमत सुनकर उड़े सबके होश…

मोदी ने ट्वीट किया था, ‘भारत आसियान नेताओं का गर्मजोशी से स्वागत करता है, जो भारत-आसियान साझेदारी के 25 वर्ष पूरे होने का जश्न मनाने के लिए यहां आयोजित आसियान-भारत शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के साथ हमारे गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में शामिल होंगे। इन विशिष्ट नेताओं का स्वागत करना 125 करोड़ भारतीयों के लिए सम्मान की बात है।’ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का देश के नाम पत्र भी दिन के लोकप्रिय ट्वीट में शामिल रहा।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button