हरियाणा में 6 हजार कॉन्स्टेबल पदों के लिए पुनः शुरू हुए आवेदन

पुलिस विभाग ने नौकरी पाने की चाह रखने वाले युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) की ओर से ग्रुप सी कॉन्स्टेबल के 6000 रिक्त पदों पर निकाली गई भर्ती के लिए आवेदन पुनः शुरू कर दिए गए हैं। यह जानकारी HSSC की ओर से नोटिफिकेशन जारी कर दी गई है। अधिसूचना के मुताबिक अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए आज यानी 29 जून 2024 से 7 जुलाई 2024 तक आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म ऑनलाइन माध्यम से HSSC की ऑफिशियल वेबसाइट www.hssc.gov.in पर जाकर भरा जा सकता है।

पात्रता एवं मापदंड
कॉन्स्टेबल पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थियों का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/ संस्थान से 10+2 या इसके समकक्ष उत्तीर्ण होना चाहिए। इसके साथ ही अभ्यर्थी ने मैट्रिक स्तर पर हिंदी या संस्कृत एक विषय के रूप में पढ़ा हो। शैक्षिक योग्यता के अलावा आवेदन करते समय अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 25 वर्ष से ज्यादा न हो। आरक्षित वर्ग से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु में नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी।

कैसे करें आवेदन
इस भर्ती में आवेदन के लिए सबसे आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in पर विजिट करें।
इसके बाद पब्लिक नोटिस में जाकर भर्ती से संबंधित नोटिफिकेशन पर क्लिक करें।
अब इसमें दिए गए https://adv062024.hryssc.com/ लिंक पर क्लिक करें।
नए पोर्टल पर अब आपको न्यू कैंडिडेट लिंक पर क्लिक करना है और मांगी गई डिटेल भरकर रजिस्ट्रेशन पूरा करना है।
पंजीकरण करने के बाद अभ्यर्थी रजिस्टर्ड कैंडिडेट बटन पर क्लिक करके आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें।

इस भर्ती में आवेदन के साथ उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार का शुल्क जमा नहीं करना है। भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

Back to top button