रवि शास्त्री ने विराट कोहली से कहा IPL से बाहर हो जाओ, जानें कारण…

रवि शास्त्री ने जतिन सप्रू के यूट्यूब चैनल पर कहा, ”मुझे लगता है कि एक ब्रेक उसके लिए सही है क्योंकि उसने नॉन-स्टॉप क्रिकेट खेला है और उसने सभी प्रारूपों में टीम की कप्तानी की है। ब्रेक लेना उसके लिए समझदारी होगी। आप जानते हैं, कभी-कभी आपको संतुलन बनाना पड़ता है। यह साल वह पहले से ही टूर्नामेंट (आईपीएल 2022) में है, कल अगर आप अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को लंबा करना चाहते हैं और वहां 6-7 साल के लिए अपनी छाप छोड़ना चाहते हैं, तो आईपीएल से बाहर हो जाएं, जिसके लिए आप परवाह करते हैं।”

उन्होंने कहा, ”अगर ऐसा है, तो आप 14-15 साल तक खेले हैं। विराट ही नहीं, मैं किसी अन्य खिलाड़ी को बताऊंगा। अगर आप भारत के लिए खेलना और अच्छा करना चाहते हैं, तो आपको वह लाइन खींचनी होगी, जहां आप उस ब्रेक को लेना चाहते हैं और आदर्श ब्रेक ऑफ-सीजन होगा जहां भारत नहीं खेल रहा है और भारत केवल आईपीएल के दौरान नहीं खेलता है। कभी-कभी, आपको ऐसा करने की आवश्यकता होती है या फ्रेंचाइजी को बताना होता है कि मैं केवल आधा खेलूंगा। मुझे आधी सैलरी दो। यदि आप एक अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी के रूप में अपने पेशे के चरम पर पहुंचना चाहते हैं तो उन कठिन फैसलों को आने की जरूरत है।”

पूर्व कोच ने कहा, “विराट अभी भी युवा है और उसके पास उससे आगे 5-6 साल हैं। उसने महसूस किया होगा कि उसने इन पिछले कुछ महीनों में क्या किया है। वह जानता है कि उसे ड्रॉइंग बोर्ड पर वापस जाना है, अतीत में कई खिलाड़ी ऐसे रहे हैं जो इससे गुजरे हैं।”

कोहली का आखिरी अंतरराष्ट्रीय शतक 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट में आया था और तब से वह अपने शतक के इंतजार में हैं।

Back to top button