रविशंकर प्रसाद ने लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न दिए जाने की घोषणा पर जताई खुशी

पटनाः भाजपा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न के सम्मान से सम्मानित करने के फैसला पर खुशी जाहिर की और कहा कि यह केंद्र सरकार का बहुत ही अच्छा पहल है। 

“यह केंद्र सरकार का बहुत ही अच्छा फैसला”
रविशंकर प्रसाद ने कहा कि लालकृष्ण आडवाणी ने देश की राजनीति और राष्ट्र नीति में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है। उन्होंने जन-जन तक विकास की नीति पहुंचने में अपनी योगदान दी है। ऐसे में केंद्र सरकार ने उन्हें भारत रत्न सम्मान से सम्मानित करने का फैसला लिया है। यह केंद्र सरकार का बहुत ही अच्छा फैसला है और इसका सम्मान होना चाहिए। 

प्रधानमंत्री मोदी ने की घोषणा 
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को घोषणा की कि भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को देश के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा। मोदी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा, ‘‘हमारे समय के सबसे सम्मानित राजनेताओं में शामिल आडवाणी का भारत के विकास में महान योगदान है। उन्होंने अपने जीवन में जमीनी स्तर पर काम करने से शुरुआत कर हमारे उपप्रधानमंत्री के रूप में देश की सेवा की।” प्रधानमंत्री ने कहा कि आडवाणी को भारत रत्न से सम्मानित किया जाना ‘‘मेरे लिए एक बहुत ही भावुक क्षण” है।

Back to top button