राशिद खान ने टेस्ट क्रिकेट से लिया ब्रेक, नहीं खेलेंगे न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी राशिद खान ने टेस्ट क्रिकेट से ब्रेक लेने का फैसला किया है। राशिद ने ये फैसला अपनी पीठ की समस्या को ठीक करने के लिया है। इसी के चलते राशिद को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले इकलौते टेस्ट मैच में टीम में जगह नहीं मिली है।

समाचार एजेंसी पीटीआई ने अपनी रिपोर्ट में अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सूत्रों के हवाले से लिखा है कि टीम मैनेजमेंट ने उनके टेस्ट से ब्रेक लेने के फैसले पर आम सहमति से फैसला किया है।

कराई थी सर्जरी

राशिद भारत में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप के बाद से टीम से बाहर रहे थे। उनको पीठ की समस्या थी जिसकी उन्होंने सर्जरी भी कराई थी। उन्होंने फिर अमेरिका और वेस्टइंडीज की संयुक्त मेजबानी में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में टीम की कप्तानी की थी और टीम को सेमीफाइनल में ले गए थे। 25 साल के इस खिलाड़ी ने हाल ही में शपगीजा टी20 लीग में तीन मैच खेले थे और छह विकेट अपने नाम किए थे।

सूत्र ने बताया, “राशिद की सर्जरी के बाद उनको लेकर प्लान ये है कि उनका वर्कलोड बढ़ाया जाए। वह अगले छह महीने या एक साल तक टेस्ट क्रिकेट से दूर रहेंगे। टेस्ट में उनको एक छोर से लगातार गेंदबाजी करनी पड़ती है और उनकी पीठ इस वर्कलोड के लिए तैयार नहीं है। वह अगले महीने साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए उपलब्ध रहेंगे।”

कम खेलते हैं टेस्ट

पीठ की चोट की वजह से ही राशिद को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले एक मात्र टेस्ट मैच में जगह नहीं मिली थी। ये टेस्ट मैच 9 सितंबर से ग्रेटर नोएडा में शुरू हो रहा है। अफगानिस्तान की टीम वैसे भी टेस्ट कम खेलती है और ऐसे में राशिद का वर्कलोड के कारण दूर होना, इसका मतलब है कि टीम का एक अहम खिलाड़ी बाहर हो जाएगा। राशिद ने अभी तक पांच टेस्ट मैच खेले हैं। इस महीने की शुरुआत में उन्हें द हंड्रेड में खेलते हुए मांसपेशियों में खिंचाव भी हो गया था।

Back to top button