रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सुखबीर सिंह बादल से की फोन पर बात व प्रकाश सिंह बादल के स्वास्थ्य के बारे में ली जानकारी 

शिरोमणि अकाली दल के संरक्षक और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल को सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद मोहाली के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उनका इलाज जारी है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल से फोन पर बात की और अस्पताल में भर्ती प्रकाश सिंह बादल के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली।

राजनाथ सिंह ने पूर्व सीएम का जाना हालचाल

रक्षा मंत्री ने स्वयं ट्वीट कर यह जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “श्री सुखबीर बादल से बात की और अस्पताल में भर्ती पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री श्री प्रकाश सिंह बादल जी के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। उनके अच्छे स्वास्थ्य और शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना कर रहे हैं।” बता दें कि प्रकाश सिंह बादल को सांस लेने में हुई तकलीफ की शिकायत के बाद मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बादल को ऑब्जर्वेशन में रखा गया था। फिलहाल हालत स्थिर बताई गई है।

पिछले साल भी बिगड़ी थी तबियत

95 साल के प्रकाश सिंह बादल की स्वास्थ्य स्थिति पर डॉक्टर्स लगातार नजर बनाए हुए हैं। प्रकाश सिंह बादल को रविवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पंजाब के पांच बार मुख्यमंत्री रह चुके बादल को पिछले साल जून में उदर रोग और दमा संबंधी समस्याओं की शिकायत के बाद भीअस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहीं, फरवरी 2022 में उन्हें कोविड-19 के बाद की स्वास्थ्य जांच के लिए मोहाली के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

रक्षा मंत्री कोरोना पॉजिटिव

राजनाथ सिंह भी स्वंय कोरोना की महामारी से जूझ रहे हैं। 20 अप्रैल को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के कोरोना पॉजिटिव होने की सूचना मिली थी। अधिकारियों की ओर से ये जानकारी दी गई थी। कोरोना के हल्के लक्षण होने के बाद उन्होंने खुद को क्वारंटीन कर लिया। रक्षा मंत्रालय ने बताया था कि राजनाथ 20 अप्रैल को दिल्ली में भारतीय वायुसेना के कमांडरों के सम्मेलन में शरीक होने वाले थे लेकिन कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण वह समारोह में शामिल नहीं हो पाए थे।

Back to top button