रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को एनएएमएस के 63वें स्थापना दिवस पर बोले ..

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को चिकित्सा बिरादरी से जन स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों पर शोध के लिए अधिक ध्यान देने का आह्वान किया। नेशनल एकेडमी आफ मेडिकल साइंसेज (NAMS) के 63वें स्थापना दिवस पर वर्चुअल तरीके से संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि देश के युवा मानव संसाधन को देश को मजबूत और आत्मनिर्भर बनाने में अपनी ताकत का उपयोग करने के लिए ठीक से तैयार किया जाना चाहिए।

स्वास्थ्य क्षेत्र में शोध काफी महत्वपूर्ण

राजनाथ सिंह ने कहा कि कोविड काल के दौरान हम सभी ने महसूस किया कि स्वास्थ्य क्षेत्र में शोध कितना महत्वपूर्ण है। स्वास्थ्य क्षेत्र में किए गए किसी भी शोध का लाभ न केवल जल्दी मिलता है, बल्कि उस शोध से हम अपने साथ दुनिया के कई देशों की मदद कर सकते हैं। कोविड के दौरान, हमने देखा कि कैसे भारतीय वैज्ञानिकों और शोधकर्ताओं द्वारा बनाए गए टीकों ने न केवल हमें बल्कि पूरी दुनिया को लाभान्वित किया।

एनएएमएस की सराहना

रक्षा मंत्रालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, रक्षा मंत्री ने भारतीय स्वास्थ्य क्षेत्र, चिकित्सा शिक्षा और अनुसंधान के विकास में योगदान के साथ-साथ प्रासंगिक स्वास्थ्य नीतियों के निर्माण और पूरे देश में छह एम्स की स्थापना के लिए एनएएमएस की सराहना की।

कोरोना संक्रमित हैं राजनाथ सिंह 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। हालांकि, उनमें वायरस के हल्के लक्षण हैं। वे होम क्वारंटाइन में हैं। रक्षा मंत्रालय के मुताबिक, डॉक्टरों की एक टीम ने उनकी जांच की और उन्हें आराम करने की सलाह दी।

Back to top button