रक्षाबंधन पर दिल्ली में खुले रहेंगे बैंक, चेक करें कहां रहेगी छुट्टी!

कल यानी 19 अगस्त को रक्षाबंधन (Raksha Bandhan 2024) का पर्व है। भारत में अमूमन किसी खास अवसर या त्योहार पर बैंक हॉलिडे भी रहता है। ऐसे में रक्षाबंधन एक बड़ा पर्व है। इस पर्व पर भी कई राज्यों में बैंक हॉलिडे रहेगा। बैंक से जुड़ा कोई जरूरी काम करने के लिए बैंक ब्रांच विजिट करने के बारे में सोच रहे हैं तो ये जानकारी आपके लिए और भी जरूरी होने वाली है। कल कुछ राज्यों में बैंक हॉलिडे रहेगा लेकिन कुछ शहरों में बैंक खुले रहेंगे।

कहां खुले रहेंगे बैंक

केंद्रीय बैंक आरबीआई की ऑफिशियल बैंक हॉलिडे लिस्ट के मुताबिक, कल रक्षाबंधन (Raksha Bandhan 2024) पर दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरू, चंडीगढ़, आइजोल, बेलापुर, चंडीगढ़ और चेन्नई जैसे शहरों में बैंक हॉलिडे नहीं रहेगा। इन शहरों में रहने वाले लोग अपने बैंकिंग कामकाज को बैंक जाकर निपटा सकते हैं।

आइजोल
बेलापुर
बेंगलुरु
चंडीगढ़
चेन्नई
गंगटोक
गुवाहाटी
हैदराबाद
आंध्र प्रदेश
हैदराबाद
तेलंगाना
इम्फाल
ईटानगर
जम्मू
कोच्चि
कोहिमा
कोलकाता
मुंबई
नागपुर
नई दिल्ली
पणजी
पटना
रायपुर
रांची
शिमला
श्रीनगर
तिरुवनंतपुरम

कहां बंद रहेंगे बैंक

रक्षाबंधन पर कुछ जगह बैंक हॉलिडे रहेगा। आरबीआई के मुताबिक, कल रक्षाबंधन (Raksha Bandhan 2024) पर अगरतला, अहमदाबाद, भोपाल, भुवनेश्वर, देहरादून, शिमला, लखनऊ, कानपुर, कोच्ची, जयपुर में बैंक हॉलिडे रहेगा। इन शहरों में रहने वाले लोग अपने बैंकिंग कामकाज को बैंक जाकर नहीं निपटा सकेंगे।

अपने शहर का नाम करें चेक

आरबीआई की ऑफिशियल बैंक हॉलिडे लिस्ट में आप अपने शहर का नाम चेक कर सकते हैं। यहां आपको आरबीआई की ऑफिशियल वेबसाइट का लिंक दे रहे हैं-

रक्षाबंधन के बाद अगली छुट्टी

बता दें, रक्षाबंधन के बाद बैंक की अगली छुट्टी 20 अगस्त को रहेगी।  श्री नारायण गुरु जयंती के मौके पर कुछ जगहों पर छुट्टी रहेगी।

Back to top button