राजस्थान: संघ सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले पहुंचे जैसलमेर

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले ने जैसलमेर के बबलियान से भारत-पाक सीमा का अवलोकन किया। वे बुधवार तनोट पहुंचे और गुरुवार प्रात: गजेसिंह का कुआं के ग्रामीणों से मुलाकात की।

विभाग सह संघचालक अमृतलाल दैया ने बताया कि सीमा दर्शन के अपने कार्यक्रम में उन्होंने सीमा सुरक्षा बल के जवानों के साथ अनौपचारिक वार्ता की एवं जवानों को मुस्तैदी के साथ सरहद की सुरक्षा के लिए धन्यवाद दिया। इस अवसर पर सरकार्यवाह ने सीमा सुरक्षा बल की बबलियान पोस्ट पर वृक्षारोपण भी किया।

सीमा सुरक्षा बल अधिकारियों एवं जवानों ने सरकार्यवाह का स्वागत अभिनंदन किया। वे अंतरराष्ट्रीय सीमा से लौट कर मां तनोटराय मंदिर में दर्शन के बाद आरती में भी सम्मिलित हुए। सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले ने रात्रि विश्राम तनोट स्थित अतिथि निवास में किया और गुरुवार प्रात: होसबले तनोट के निकट स्थित ग्राम गजे सिंह का कुआं पहुंचे, जहां ग्रामवासियों ने सरकार्यवाह एवं उनके साथ पहुंचे सीमा जनकल्याण समिति के कार्यकर्ताओं का स्वागत किया।

उन्होंने ग्रामीणों से सीमा क्षेत्र में चलने वाले सेवा संस्कार कार्यों की ली एवं ग्रामीण क्षेत्र की जीवन शैली, पशुपालन एवं पारिस्थितिक विशेषताओं एवं विषमताओं के बारे में जाना। वहां से प्रस्थान कर उन्होंने लोंगेवाला युद्ध क्षेत्र का अवलोकन किया एवं यहां की प्रदर्शनी भी  देखी और युद्ध इतिहास की जानकारी ली।

Back to top button