राजस्थान: भरतपुर के तेज गेंदबाज चेतन शर्मा का अंडर-19 टीम में चयन

बीसीसीआई की घरेलू क्रिकेट सत्र 2023-24 में शानदार प्रदर्शन करने वाले राजस्थान के युवा अंडर-19 तेज गेंदबाज चेतन शर्मा का चयन भारतीय अंडर-19 टीम में किया गया है। आरसीए एडहॉक कमेटी संयोजक और विधायक जयदीप बिहाणी के अनुसार बीसीसीआई ऑल इंडिया जूनियर चयन कमेटी ने आगामी सितंबर-अक्टूबर माह में ऑस्ट्रेलिया अंडर 19 टीम के विरूद्ध भारत में खेली जाने वाली  IDFC FIRST Bank  एक दिवसीय और मल्टी डेज सीरीज के लिए राजस्थान (भरतपुर) के युवा तेज गेंदबाज चेतन शर्मा का चयन भारतीय टीम में किया गया है। चेतन शर्मा ने बीसीसीआई के घरेलू क्रिकेट सत्र 2023-24 की अंडर 19 राष्ट्रीय क्रिकेट प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन करते हुए सभी को प्रभावित किया था।

राजस्थान के चेतन शर्मा का चयन  भारतीय अंडर 19 टीम में हुआ है, जो आगामी माह में ऑस्ट्रेलिया अंडर 19 टीम के विरूद्ध 3 एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच दिनांक 21 सितम्बर, 23 सितम्बर और 26 सितंबर को पांडिचेरी में खेले जाएंगे। इसके अलावा दो मल्टी डेज मैच दिनांक 30 सितम्बर से 3 अक्टूबर और 7 अक्टूबर से 10 अक्टूबर 2024 को चेन्नई में खेले जाएंगे।

बल्लेबाजी में भी माहिर
चेतन शर्मा ने बीसीसीआई अंडर 19 कूच बिहार ट्रॉफी में गेंदबाजी करते हुए कुल 17 विकेट और बल्लेबाजी में एक शतक सहित कुल 157 रन बनाए। बीसीसीआई अंडर 19 एकदिवसीय ट्रॉफी में कुल पांच विकेट प्राप्त करते हुए एक अर्धशतक की सहायता से कुल 89 रन बनाए।

राजस्थान की वीमेन खिलाड़ी डिंपल कंवर का NCA फ़ास्ट बॉलिंग शिविर में चयन
आरसीए एडहॉक कमेटी सदस्य धर्मवीर सिंह शेखावत ने बताया की राजस्थान की प्रतिभावान तेज गेंदबाज डिंपल कंवर को बीसीसीआई की ऑल इंडिया वीमेन चयन कमेटी ने NCA, बैंगलोर में आगामी दिनांक 9 से 14 सितम्बर 2024 के दौरान आयोजित होने वाले वीमेन फ़ास्ट बॉलिंग प्रशिक्षण शिविर में चयन किया है। इस शिविर के लिए समस्त भारत में से प्रतिभावान वीमेन तेज गेंदबाजों को चयनित कर उन्हें उच्च स्तरीय प्रशिक्षण दिया जाएगा।

राज्य स्तरीय सीनियर कॉल्विन शील्ड आगामी पांच सितंबर से 
राजस्थान क्रिकेट संघ द्वारा आगामी घरेलू क्रिकेट सत्र 2024-25 की तैयारियों के तहत, 5 सितंबर से जोधपुर में और 7 सितंबर से जयपुर में राज्य स्तरीय सीनियर कॉल्विन शील्ड क्रिकेट प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। साथ ही, 10 सितंबर से राज्य स्तरीय सीनियर वीमेन T20 क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन भी प्रस्तावित है, जिससे बीसीसीआई की राष्ट्रीय सीनियर वीमेन क्रिकेट प्रतियोगिता के लिए संभावित खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा।

Back to top button