राजस्थान: बागी उम्मीदवार के खिलाफ मोर्चा संभालेंगे मोदी, आज चुरू में होगी जनसभा

प्रदेश की चूरू लोकसभा सीट भाजपा का गढ़ मानी जाती है, पिछले पांच लोकसभा चुनावों से यहां लगातार भाजपा प्रत्याशी की ही जीत हुई है, लेकिन अंदरूनी कलह के कारण विधानसभा चुनावों में कांग्रेस से पटखनी खाने के बाद लोकसभा चुनावों में भाजपा ने अपने पुराने प्रत्याशी का टिकट काटकर पैरा ओलिंपियन देवेंद्र झाझड़िया को मौका दिया। परिणामत: निवर्तमान सांसद राहुल कस्वां ने बागी होकर कांग्रेस का दामन थाम लिया और अब वे यहां से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं।

चूरू लोकसभा क्षेत्र में नोहर, भादरा, सादुलपुर, तारानगर, सरदारशहर, चूरू, रतनगढ़ व सुजानगढ़ की 8 विधानसभा सीटों आती हैं। इनमें से 5 सीटें कांग्रेस के पास और दो भाजपा के पास हैं, जबकि एक पर बसपा विधायक है। इस सीट का लोकसभा चुनाव भाजपा के वरिष्ठ नेताओं और राष्ट्रीय नेतृत्व के लिए प्रतिष्ठा का मामला है।

यहां से भाजपा ने अपने दो बार के सांसद राहुल कस्वां का टिकट काटकर पैरा ओलिंपियन देवेंद्र झाझड़िया को टिकट दिया है। टिकट कटने के बाद से ही राहुल कस्वां ने विरोध के स्वर बुलंद करते हुए भाजपा छोड़कर कांग्रेस का दामन थाम लिया बदले में कांग्रेस ने राहुल को टिकट देकर यहां से अपना लोकसभा उम्मीदवार बनाया।

टिकट कटने पर कांग्रेस की छाया में पहुंचे राहुल निरंतर भाजपा के प्रति आक्रामक नजर आए हैं परंतु आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चूरू में सभा करने जा रहे हैं। ऐसे में प्रधानमंत्री अपने बागी उम्मीदवार राहुल के बारे में वे क्या कहते हैं, इस पर सबकी नजर रहेगी क्योंकि राहुल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ 10 साल बतौर सांसद काम किया है। आज प्रधानमंत्री की चुरू जनसभा पर पूरे प्रदेश की नजरें होंगी।

यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा की तैयारियों की कमान पूर्व नेता प्रतिपक्ष व भाजपा के वरिष्ठ नेता राजेंद्र राठौड़ के साथ ही चूरू विधायक हरलाल सहारण सहित अन्य नेताओं ने संभाल रखी है।

Back to top button