राजस्थान: खाटू श्याम मंदिर में मची भगदड़, तीन महिला श्रद्धालुओं की मौत

राजस्थान के सीकर जिले स्थित प्रसिद्ध खाटू श्याम मंदिर में सुबह सुबह पट खुलने के पहले भगदड़ मच गई. इस भगदड़ में 3 महिला श्रद्धालुओं की जान चली गई, जबकि तमाम लोग घायल हो गए. मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों और मंदिर कमेटी के गार्ड्स ने व्यवस्था संभाली और सभी घायलों को अस्पताल रेफर किया. फिलहाल खाटूश्यामजी थाना पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है.

बताया जा रहा है कि सुबह 5 बजे मंदिर के प्रवेश द्वार खोलते ही भीड़ का दबाव बढ़ने की वजह से भगदड़ मच गई थी. इस दौरान कई महिला और पुरुष श्रद्धालु नीचे गिर गए और उन्हें उठने का मौका ही नहीं मिल पाया. आनन-फानन में भीड़ को कंट्रोल किया गया और सुरक्षा व्यवस्था में लगे कर्मचारियों ने मोर्चा संभालते हुए घायलों को अस्पताल के लिए रेफर किया, जहां तीन महिलाओं ने दम तोड़ दिया. वहीं, इस घटना में घायल अन्य लोगों का इलाज जारी है.

सूचना मिलते ही पुलिस-प्रशासन की टीमें घटनास्थल और अस्पताल में पहुंचीं. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मृतकों में शामिल एक मृतक महिला की शिनाख्त हो चुकी है. फिलहाल मामले में आगे कार्यवाही जारी है.

गौरतलब है कि कोरोनाकाल के बाद अब खाटूश्याम में हर माह लगने वाले मासिक मेले में भी श्रद्धालुओं की संख्या लाखों में रहती है. लेकिन मंदिर का क्षेत्रफल कम होने के चलते और पर्याप्त दर्शन की सुविधाएं न होने के चलते यहां आए दिन छिटपुट हादसे होते रहते हैं.

Back to top button