राजस्थान चुनाव 2023: कांग्रेस गारंटी यात्रा आज से शुरू; पढ़े पूरी खबर

विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की गारंटी यात्रा मंगलवार को मोतीडूंगरी गणेश मंदिर से शुरू हो रही है। सीएम अशोक गहलोत इस यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे।

राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए टिकट वितरण पूरा करने के बाद अब कांग्रेस घर-घर गारंटी पहुंचाने का काम करेगी। इसके लिए आज मंगलवार को जयपुर से गारंटी यात्रा शुरू होगी, जो आगे सातों संभाग में निकाली जाएंगी। कांग्रेस इस गारंटी यात्रा के तहत राजस्थान के 31 जिलों के 140 विधानसभा क्षेत्रों में लगभग 250 कार्यक्रम आयोजित करेगी। साथ ही 4,400 किलोमीटर से अधिक इस यात्रा के दौरान दो करोड़ गारंटी कार्ड वितरित किए जाएंगे। ये यात्राएं 12 दिनों में राज्य के सात संभागों के 31 जिलों और 140 विधानसभा क्षेत्रों से होकर 4,400 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय करेंगी।

सीएम अशोक गहलोत सात नवंबर को जयपुर से इस यात्रा को शुरू करेंगे। वे क्रमशः 8, 9, 10, 11, 14 और 15 नवंबर को जोधपुर, उदयपुर, अजमेर, बीकानेर, कोटा और भरतपुर में यात्राओं में शामिल होंगे।

पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, सांसद राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी भी यात्राओं में शामिल होंगे। ये यात्राएं प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा और तीन एआईसीसी सचिव अमृता धवन, काजी निजामुद्दीन और वीरेंद्र राठौड़ की देखरेख में होंगी। सीपी जोशी, सचिन पायलट, भंवर जितेंद्र सिंह, मोहन प्रकाश, प्रमोद जैन भाया, हरीश चौधरी और गोविंद राम मेघवाल क्रमशः उदयपुर, अजमेर, जयपुर, भरतपुर, कोटा, जोधपुर और बीकानेर के सात संभागों में यात्राओं का नेतृत्व करेंगे।

सात संभागों में कांग्रेस गारंटी यात्राएं न केवल सिर्फ राजनीतिक वादे के लिए बल्कि कांग्रेस पार्टी और लोगों के बीच सीधे संवाद के लिए एक मंच के रूप में भी काम करेंगी। कांग्रेस गारंटी यात्रा में लगभग 250 कार्यक्रम होंगे, जिनमें 137 कांग्रेस गारंटी संवाद, 10 रोड शो और पब्लिक रैलियों का आयोजन होगा। इसके अतिरिक्त 1000 कांग्रेस गारंटी शिविर और 10 रोड शो का आयोजन भी होगा।

महिलाओं, युवाओं और आम लोगों के लिए कांग्रेस गारंटी संवाद और कांग्रेस गारंटी शिविरों की परिकल्पना नागरिकों के साथ दोतरफा संवाद को बढ़ावा देने और लोगों से सीधे जुड़ाव की है। इस जुड़ाव को लेकर कांग्रेस पार्टी का इरादा विभिन्न सामाजिक और जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों को दो करोड़ गारंटी कार्ड वितरित करने का है।

Back to top button