राजस्थान: UBI में ताले तोड़ने के मामले में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी निकला आरोपी

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की बैरावंडा ब्रांच में 28 फरवरी की रात ताला तोड़कर चोरी करने के प्रयास में पुलिस ने बैंक के ही चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी मुकेश कुमार को गिरफ्तार किया है। दौसा जिला पुलिस अधीक्षक रंजीता शर्मा ने बताया कि सिकंदरा थाना प्रभारी महावीर सिंह के निर्देशन में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बैंक के शाखा प्रबंधक उम्मेदसिंह मीना ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि 28 फरवरी की रात अज्ञात चोरों ने दूसरी मंजिल की छत के जीने की एक पट्टी हटाकर बैंक के अंदर घुसकर सीसीटीवी और सिक्युरिटी अलार्म के के तार काट दिए और बैंक में चोरी करने का प्रयास किया।

दो मंजिला बैंक में दोनों ही मंजिलों पर आरोपी ने सीसीटीवी समेत सिक्युरिटी और फायर अलार्म के तार काट दिए थे। पुलिस ने शाखा प्रबंधक की रिपोर्ट के आधार पर मामला दर्ज करते हुए कार्रवाई की। बैंक के अंदर-बाहर व रास्तों पर लगे सीसीटीवी फुटेज को चेक करने के बाद घटनास्थल का विश्लेषण किया गया और कई संदिग्धों से पूछताछ की गई।

घटना के संबध में प्राप्त सीसीटीवी फुटेज की जांच में बैंक में पदस्थापित चतुर्थ श्रेणी का कर्मचारी मुकेश कुमार की मिलीभगत सामने आने पर पुलिस ने गहनता से तफतीश की, जिसमें मुकेश ने वारदात को अंजाम देना कबूल किया।

कर्ज में डूबने के कारण मुकेश ने इस वारदात को करना कबूल किया। मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर आगे की जांच शुरू कर दी है।

Back to top button