रेल यात्रियों को झटका: इतने दिनों तक नहीं चलेगी आगरा फोर्ट-जयपुर एक्सप्रेस

उत्तर प्रदेश के आगरा फोर्ट से जयपुर के लिए यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए बुरी खबर है। जयपुर स्टेशन पर विकास कार्य की वजह से रेल यातायात दो महीने से अधिक बाधित रहेगा। आगरा फोर्ट-जयपुर एक्सप्रेस को 7 अगस्त तक निरस्त कर दिया गया है। दो ट्रेनों को शॉर्ट टर्मिनेट भी किया है। रेलवे ने निरस्त ट्रेनों की बुकिंग भी रद्द कर दी है।

रेलवे वाणिज्य प्रबंधक प्रशस्ति श्रीवास्तव ने बताया कि जयपुर स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 4 और 5 पर एयर कोनकोर्स निर्माण कार्य चल रहा है। इसके चलते ट्रेन संख्या 12195 आगरा फोर्ट-अजमेर और ट्रेन संख्या 12196 अजमेर-आगरा फोर्ट रेल सेवा 29 मई से 7 अगस्त तक नहीं चलेगी।

ट्रेन संख्या 4173 मथुरा-जयपुर रेल सेवा 12 मई से 7 अगस्त तक मथुरा से खातीपुरा तक संचालित होगी। ये ट्रेन खातीपुरा-जयपुर स्टेशन के बीच रद्द रहेगी। ट्रेन संख्या 4174 जयपुर-मथुरा रेल सेवा 12 मई से 7 अगस्त तक जयपुर के स्थान पर खातीपुरा से चलेगी।

इस ट्रेन का जयपुर से खातीपुरा स्टेशनों के बीच संचालन नहीं होगा। ट्रेन संख्या 19716 गोमतीनगर-जयपुर रेल सेवा 29 मई से 7 अगस्त तक गोमती नगर से चलकर जयपुर स्टेशन पर सुबह 7.50 बजे पहुंचेगी। अभी तक ये सुबह 7.20 बजे पहुंचती थी।

Back to top button