राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का हिस्सा बनेंगी सोनिया गांधी, पढ़े पूरी ख़बर

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का आज राजस्थान में सातवां दिन है। बूंदी के बलदेवपुरा से आज के सफर की शुरुआत हुई है। आज यात्रा के पहले फेज के बाद राहुल का शिमला जाने का कार्यक्रम है। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी है।कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी का आज राजस्थान प्रवास का आखिरी दिन है। सोनिया के आज भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के आसार है। राहुल गांधी की यात्रा झालावाड़ और कोटा का सफर पूरा कर बूंदी जिले में प्रवेश कर चुकी है। यात्रा में आज पाली जिले के साथ-साथ नागौर जिले की 10 विधानसभा क्षेत्रों के कार्यकर्ता शामिल होंगे। सीएम अशोक गहलोत भी यात्रा में शामिल होंगे। 

सीएम गहलोत हुए शामिल 

पार्टी प्रवक्ता जयराम रमेश के अनुसार राहुल गांधी शिमला से तय समय से पहले राजस्थान लौट आएंगे। दिन में फिर यात्रा में शामिल होकर 9 किलोमीटर का सफर करेंगे। राहुल गांधी के साथ आज लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, जयराम रमेश चल रहे हैं। राहुल गांधी के सीएम अशोक गहलोत भी भारत जोड़ो यात्रा में शामिल है। सीएम गहलोत और राहुल गांधी कदमताल मिलाते हुए दिखाई दिए। राहुल गांधी के स्वागत के ग्रामीणों की उपस्थिति बड़ी तादात में दिखाई दी। भारत जोड़ो यात्रा सुबह 6.15 बजे बूंदी जिले के केशोरायपाटन के बलदेवपुरा गांव से शुरू हुई है। यात्रा का 10 बजे लबाण गांव के सीएडी कैंपस में यात्रा का लंच ब्रेक रखा गया है। 3:30 बजे पापड़ी गांव से यात्रा शुरू होगी, शाम 6:30 बजे लाखेरी रेल्वे स्टेशन चौराहे पर यात्रा का लास्ट स्टॉपेज है। आज भी राहुल गांधी की नुक्कड़ सभा नहीं है। बाबई में यात्रा का नाइट स्टे रखा है। बूंदी जिले में यात्रा का आखिरी दिन है।

24 दिसंबर से 2 ​जनवरी तक यात्रा का ब्रेक

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में राजस्थान-हरियाणा बॉर्डर पार करने के बाद सप्ताह भर का लंबा ब्रेक आएगा। 24 दिसंबर से 2 ​जनवरी तक यात्रा का ब्रेक रहेगा। यात्रा के ब्रेक वाले दिनों में राहुल गांधी लोकसभा में जा सकते हैं। राहुल गांधी की यात्रा अब सचिन पायलट के समर्थकों की ज्यादा संख्या वाले इलाके में है। यात्रा में पायलट समर्थकों की संख्या भी बढ़ने लगी है। यात्रा के दौरान पायलट समर्थक उनके पक्ष में नारेबाजी करते देखे सुने जा सकते हैं। प्रदेश के बूंदी जिले में पायलट समर्थकों की खासी तादात है। सचिन पायलट समर्थक  सोशल मीडिया में जमकर फोटो वार करते हुए देखे जा सकते हैं। राहुल गांधी संग पायलट की फोटो रहती है जबकि यात्रा में शामिल सीएम अशोक गहलोत की फोटो को कट कर दिया जाता है। दूसरी तरफ गहलोत समर्थक फिलहाल फोटो वार करते हुए नहीं दिखाई दे रहे हैं। 

Back to top button