राहुल गांधी की पार्टी नेताओं को कड़ी चेतावनी, कहा- ‘गलत बयानबाजी की तो नपेंगे’

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इस समय पूरे फॉर्म हैं. बीते शुक्रवार को संसद में अविश्वास प्रस्ताव के दौरान राहुल के भाषण में एक अलग ही आत्मविश्वास देखने को मिला था. यहीं आत्मविश्वास रविवार को कांग्रेस कार्य समिति की बैठक में देखने को मिला. बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष ने सख्त लहजे में कहा, ‘हम एक बड़ी लड़ाई लड़ रहे हैं. पार्टी फोरम में सभी को अपनी बात रखने का हक है, यही पार्टी नेता कोई गलत बयानबाजी करते हैं और हमारी इस लड़ाई को कमजोर करते हैं तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने में मैं कोई संकोच नहीं करूंगा.’

राहुल गांधी ने कहा कि सीडब्ल्यूसी में युवाओं और अनुभवी नेताओं के बीच संतुलन बनाने की कोशिश की है. सीडब्ल्यूसी गठन का मकसद पार्टी में समावेशी विचारधारा को शामिल करके पार्टी को गतिशील बनाना है.

उन्होंने कहा कि पार्टी को मतदाता स्तर पर पहुंचाना एक बड़ी जिम्मेदारी है. हमें उन लोगों की पहचान करनी है जो हमें वोट नहीं देते हैं. हमें इस तरह की रणनीति तैयार करनी है जिससे हम हर मतदाता तक पहुंच कर उनका विश्वास हासिल कर सकें. यह वर्किंग कमेटी हर भारतीय की आवाज बनेगी और उन्हें अपनी बात रखने का मंच देगी. 

सभी को अपनी नागरिकता साबित करने के पर्याप्त अवसर मिलेंगे: राजनाथ सिंह

राहुल गांधी ने पहले कमेटी को संबोधित करते हुए कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि हम गठजोड़ करने के लिए प्रतिबद्ध हैं और हम सभी इस प्रयास में राहुल गांधी के साथ हैं. सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि हमें लोकतंत्र से समझौता करने वाले शासन से खुद को और इस देश की जनता को बचाना है. 

Back to top button