राहुल गांधी दोराहा से समराला चौक तक जालंधर-पानीपत-दिल्ली नेशनल हाईवे पर चलेंगे पैदल..

राहुल गांधी की वीरवार को दोराहा से समराला चौक तक करीब 22 किलोमीटर होने वाली भारत जोड़ो यात्रा को देखते हुए कमिश्नरेट पुलिस ने वाहनों के लिए रूट डायवर्जन प्लान जारी किया है। राहुल गांधी दोराहा से समराला चौक तक जालंधर-पानीपत-दिल्ली नेशनल हाईवे पर पैदल चलेंगे।

राहुल गांधी की वीरवार को दोराहा से समराला चौक तक करीब 22 किलोमीटर होने वाली भारत जोड़ो यात्रा को देखते हुए कमिश्नरेट पुलिस ने वाहनों के लिए रूट डायवर्जन प्लान जारी किया है। राहुल गांधी दोराहा से समराला चौक तक जालंधर-पानीपत-दिल्ली नेशनल हाईवे पर पैदल चलेंगे। यात्रा के दौरान उनके साथ बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता व लोग भी होंगे। इस कारण सुबह से दोपहर बाद तक कई स्थानों से नेशनल हाईवे पर वाहनों की आवाजाही बंद रहेगी।

सड़कों के रूट किये गए डायवर्ट 

दिल्ली की ओर जाने वाले और लुधियाना की ओर आने वाले लोगों को भारत जोड़ो यात्रा के दौरान परेशानी न हो इसलिए स्थानों पर वाहनों के लिए रूट डायवर्ट किए गए हैं। नेशनल हाईवे पर दोराहा से लेकर समराला चौक तक पूरा दिन किसी भी व्यवसायिक वाहन को जाने की अनुमति नहीं होगी। स्थानीय छोटे वाहनों के लिए एक लेन जरूर छोड़ी जाएगी लेकिन इसमें भी परेशानी हो सकती है। हाईवे पर लोगों की काफी भीड़ हो सकती है।

खन्ना : दिल्ली की ओर से आने वाले जिन वाहनों को नवांशहर, जालंधर, अमृतसर, गुरदासपुर और जम्मू-कश्मीर की ओर जाना होगा उन्हें खन्ना से समराला, माछीवाड़ा और नवांशहर होते हुए भेजा जाएगा।

दोराहा : फिरोजपुर, फरीदकोट, मोगा, बरनाला की ओर जाने वाले वाहनों को संधू अस्पताल के पास से जाने वाली सड़क से होते हुए दक्षिणी बाईपास, टिब्बा कैनाल ब्रिज, वेरका प्लांट होते हुए फिरोजपुर रोड पर भेजा जाएगा।

लाडोवाल टोल प्लाजा : जालंधर की ओर से आने वाले जिन वाहनों को मालेरकोटला, खन्ना और दिल्ली जान है उन्हें दक्षिणी बाईपास से वेरका मिल्क प्लांट होते हुए टिब्बा कैनाल ब्रिज से दोराहा की ओर जाने दिया जाएगा।

टिब्बा कैनाल ब्रिज : चंडीगढ़ और दिल्ली की ओर जाने वाले वाहनों को दक्षिणी बाईपास से दोराहा और नीलों की ओर जाने दिया जाएगा।

कोहाड़ा चौक: जालंधर, अमृतसर, नवांशहर की ओर जाने वाले वाहनों को माछीवाड़ा और राहों रोड से होकर भेजा जाएगा।

नीलों : चंडीगढ़, दिल्ली और फिरोजपुर की ओर जाने वाले वाहनों को दोराहा और दक्षिणी बाईपास से भेजा जाएगा।

फिल्लौर : जालंधर से आने वाले वाहनों को खन्ना, चंडीगढ़ जाने के लिए राहों से माछीवाड़ा होते हुए भेजा जाएगा।

समराला चौक की ओर आने वाले सभी सात रास्ते दोपहर को कर दिए जाएंगे बंद भारत जोड़ो यात्रा का वीरवार को अंतिम पड़ाव समराला चौक होगा। यात्रा के दोपहर करीब दो बजे यहां पहुंचने का अनुमान है। समराला चौक तक दिल्ली रोड, चंडीगढ़ रोड, जालंधर रोड के अलावा बस स्टैंड, श्रंगार सिनेमा रोड, ताजपुर रोड, गुरु अर्जुन देव नगर सात रास्ते आते हैं। दोपहर के समय सभी रास्तों को बंद कर दिया जाएगा।

जालंधर-पानीपत नेशनल हाईवे पर हो सकती है परेशानी 

चंडीगढ़-दिल्ली की ओर जाने वाले आधा घंटा पहले निकलें जालंधर-पानीपत नेशनल हाईवे पर ही लोगों को अधिक परेशानी पेश आएगी। अगर चंडीगढ़ और दिल्ली की ओर जाना है तो घर से करीब आधा घंटा पहले निकल सकते हैं। रास्ते में रूट डायवर्ट के कारण जाम की समस्या भी हो सकती है।

Back to top button