राघव चड्ढा को गुजरात चुनाव के लिए ‘आप’ ने दी ये बड़ी जिम्मेदारी

पंजाब विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत दर्ज करने के बाद अब आम आदमी पार्टी (AAP) ने गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू कर दी है. ‘AAP’ के चुनाव चिन्ह झाड़ू का जैसा जादू पंजाब में देखने को मिला है, पार्टी गुजरात चुनाव में भी वही उम्मीद कर रही है. यही कारण है कि AAP अपना विस्तार करने के लिए नए-नए और बड़े फैसले ले रही है. 

दरअसल, गुजरात चुनाव के लिए AAP ने राघव चड्ढा को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. पार्टी ने अपने राज्यसभा सदस्य चड्ढा को गुजरात का सह-प्रभारी नियुक्त किया है. चड्ढा पंजाब विधानसभा चुनाव में पार्टी के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभा चुके हैं. इसी के मद्देनज़र उनसे गुजरात में भी बड़ी आस लगाईं जा रही हैं. बता दें कि राघव चड्ढा को दिल्ली और पंजाब के बाद गुजरात चुनाव में ये बड़ी जिम्मेदारी दी गई है. गुजरात में पार्टी की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए AAP ने अपने सबसे भरोसेमंद सिपहसालार चड्ढा को मैदान में उतारा है.

बता दें कि पंजाब चुनाव में चड्ढा ने अहम भूमिका निभाई थी. उनके सहयोग से AAP ने कांग्रेस जैसी पुरानी पार्टी को मात देकर विजय हासिल कर सकी. पंजाब में ‘AAP’ ने 117 में से 92 सीटें जीतकर 79 फीसद का प्रचंड बहुमत हासिल किया था. अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली AAP गुजरात में भारी जीत की उम्मीद लगा रही है. बता दें कि पिछले विधानसभा चुनावों में पार्टी गुजरात में एक भी सीट नहीं जीत पाई थी.  

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button