कपल ने ऑनलाइन खरीदी पुरानी स्कूल बस, सीटें निकालकर बना लिया घर

हर व्यक्ति की चाहत होती है कि उसका अपना घर हो, जिसमें वो अपने परिवार के साथ रह सके. मगर घर खरीदना कहां इतना आसान होता है. इंसान जिंदगीभर कमाता है, या फिर जिंदगीभर ईएमआई भरता है, तब जाकर वो अपना घर ले पाता है. कनाडा के इस कपल (Canada Couple Live in School Bus) का भी यही सपना था. वो घर चाहते थे, पर दुनिया घूमना भी उनका एक सपना था. इस वजह से उन्होंने अपने दोनों सपनों को मिला दिया. उन्होंने एक बस को अपना घर बना लिया, जिसमें उन्होंने सुख-सुविधाओं से जुड़ी साजी चीजें लगा लीं. अब वो इसी में दुनिया की खूबसूरती देखने निकल पड़ते हैं.

न्यूजवीक वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार तान्या और आर्या (Tanya Nestoruk and Arya Touserkani) ने साल 2022 में फेसबुक मार्केटप्लेस पर एक पुरानी स्कूल बस (Inside school bus house viral video) बिकते हुए देखा. तान्या एक एनवायरोमेंटल एजुकेटर थीं और आर्या एक फोटोग्राफर. बस उन्हें लगा कि इसी के भरोसे वो अपनी जिंदगी बिता सकते हैं. उन्हें वैंकूवर में बस को 6 लाख रुपये में खरीदा और करीब 6 महीने लगाकर उसे पूरी तरह अपने मन मुताबिक रेनोवेट किया.

40 लाख में खरीदी बस और करवाया रेनोवेशन
इसे पूरी तरह रेनोवेट करने के बाद उसकी लागत आई करीब 40 लाख रुपये. पर उनके अनुसार अमेरिका में घर बनाने से ज्यादा सस्ता इस घर को खरीदना और उसे रेनोवेट करना था क्योंकि फोर्ब्स की दिसंबर 2023 की रिपोर्ट के अनुसार अमेरिका में घर बनाने में खर्च 2 करोड़ रुपये से ज्यादा आता है. इसी बस के सहारे कपल कनाडा, अमेरिका और मेक्सिको की रोड ट्रिप करता है.

घर में है हर चीज की सुविधा
घर के रेनोवेशन के लिए इस्तेमाल में आने वाली ज्यादातर चीजों को उन्होंने फेसबुक के मार्केटप्लेस से ही खरीदा है. इस वजह से उसकी कीमत भी उन्हें कम मिली. उन्होंने जनवरी 2023 में एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें बस के अंदर का टूर उन्होंने करवाया. अंदस से बस किसी महल से कम नहीं लगती है. उसमें किचन से लेकर टॉयलेट तक की सुविधा है. सोने के लिए बिस्तर, नहाने के लिए पानी और शावर, इसके अलावा सोफे, कालीनें, और बस के ऊपर बैठने तक की सुविधा है. लोग ये सब कुछ देखकर काफी हैरान हो जाते हैं.

Back to top button