पंजाब नेशनल बैंक में अप्रेंटिस पदों पर बंपर भर्ती का एलान, 14 जुलाई तक भर सकते हैं फॉर्म

बैंक में सरकारी नौकरी पाने का सपना देख रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर है। पंजाब नेशनल बैंक की ओर से देशभर में अप्रेंटिसशिप के 2700 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है जो निर्धारित अंतिम तिथि 14 जुलाई 2024 तक जारी रहेगी। योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी तय तिथियों में ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल वेबसाइट bfsissc.com पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन से पहले अभ्यर्थी पात्रता की जांच अवश्य कर लें।

कौन कर सकता है अप्लाई

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएशन की डिग्री प्राप्त की हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 20 वर्ष एवं अधिकतम आयु 28 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी। आयु की गणना 30 जून 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी।

कैसे करें आवेदन

इस भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से गूगल लिंक के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म भरने के साथ अभ्यर्थी निर्धारित आवेदन शुल्क अवश्य जमा करें। जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के अभ्यर्थियों को शुल्क के रूप में 944 रुपये, एससी, एसटी एवं सभी महिला उम्मीदवारों को 708 रुपये और पीएच उम्मीदवारों को 472 रुपये का भुगतान करना होगा।

27 जुलाई को होगा एग्जाम

इस भर्ती में शामिल होने के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन करेंगे उन्हें चयनित होने के लिए परीक्षा में शामिल होना होगा। एग्जाम का आयोजन 27 जुलाई को किया जाएगा। एग्जाम से पहले उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड डाउनलोड के लिए उपलब्ध करवा दिए जाएंगे। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि अप्रेंटिसशिप की अवधि केवल एक वर्ष (12 महीने) के लिए होगी।

Back to top button