पंजाब: पटियाला के पूर्व आप सांसद धर्मवीर गांधी कांग्रेस में शामिल

पटियाला के पूर्व सांसद डा. धर्मवीर गांधी सोमवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। डा. गांधी ने अपनी नवां पंजाब पार्टी का भी कांग्रेस में विलय कर दिया। पूरी संभावना है कि कांग्रेस आने वाले लोकसभा चुनावों में डा. गांधी को पटियाला सीट से मैदान में उतार सकती है।

नई दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में पंजाब कांग्रेस प्रधान अमरिंदर सिंह राजा वडिंग, पंजाब एआईसीसी प्रभारी देवेंद्र यादव, सीएलपी नेता प्रताप सिंह बाजवा और वरिष्ठ केंद्रीय नेता पवन खेड़ा ने डा. गांधी का स्वागत किया। डा. गांधी ने कहा कि वह कांग्रेस नेता राहुल गांधी की विचारधारा से प्रभावित होकर पार्टी में शामिल हो रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि उन्हें बार-बार लोकसभा चुनाव लड़ने के बारे में पूछा जाता है, लेकिन वह साफ करना चाहते हैं कि वह टिकट के लिए कांग्रेस में शामिल नहीं हो रहे हैं। लेकिन अगर लोकसभा चुनावों के लिए पार्टी उन्हें योग्य उम्मीदवार मानती है और टिकट देती है, तो वह चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं।

इस मौके पर डा. गांधी ने आम आदमी पार्टी पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि जिस तरह से प्रशांत भूषण और योगेंद्र यादव का अपमान हुआ और निकाला गया, वह बहुत गलत था। इसी के विरोध में उन्होंने आप को अलविदा कहा था। डा. गांधी ने आगे कहा कि यदि लोकतंत्र की रक्षा कोई पार्टी कर सकती है, तो वह कांग्रेस ही है। मीडिया के सवाल कि क्या कांग्रेस में आने से पहले उन्हें ईडी और सीबीआई का डर नहीं लगा, तो जवाब में डा. गांधी ने कहा कि उन्हें किसी बात का डर नहीं है।

Back to top button