पंजाब: एमआर की आड़ में नशा तस्करी, बाइक से 11 लाख की ड्रग मनी बरामद

राज्य में नशा तस्करी पर लगाम लगाने के लिए सरकार, पुलिस व जिला प्रशासन कार्रवाई करते हुए आरोपियों को सलाखों के पीछे पहुंचा रहा है। बावजूद नशा तस्कर इस काले कारोबार से बाज नहीं आ रहे। अबोहर पुलिस ने नशा तस्करी के आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए बड़ी मात्रा में नशीली गोलियां और ड्रग मनी भी बरामद की है। हालांकि आरोपी आर्य नगर निवासी विकास कुमार को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर सकी, क्योंकि आरोपी मौके से पहले ही फरार हो गया था। आरोपी विकास शहर में मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव (एमआर) का काम करता है।

ड्रग इंस्पेक्टर शीशन मित्तल की शिकायत पर थाना नंबर 2 की पुलिस ने यह बड़ी कार्रवाई करते हुए शहर में नशीली दवाओं की सप्लाई करने वाले तस्कर विकास कुमार के घर पर दबिश दी, लेकिन आरोपी घर पर नहीं था। रेड के दौरान घर के बाहर खड़ी विकास की बाइक की जांच की गई तो पुलिस टीम हैरान रह गई। आरोपी ने बाइक में लाखों रुपए और सैकड़ों नशीली गोलियां छुपा रखी थी।

डीएसपी अरुण मुंडन व थाना प्रभारी मनविंदर सिंह ने बताया कि ड्रग इंस्पेकर शीशन मित्तल ने पुलिस को सूचना दी कि आरोपी विकास कुमार शहर में एमआर का काम करता है। वह एमआर की आड़ में शहर के मेडिकल स्टोरों पर नशीली दवाओं की सप्लाई करता है।

सूचना मिलने पर पुलिस ने आरोपी को पकड़ने के लिए एक टीम बनाई। टीम ने विकास के घर पर रेड की, लेकिन विकास घर से गायब था। पुलिस टीम ने उसके घर के बाहर खड़े बाइक की चेकिंग की तो उसमें से 590 नशीली गोलियां और 11 लाख 38 हजार 500 रुपए की ड्रग मनी बरामद हुई। पुलिस ने उसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस का दावा है कि जल्द आरोपी को गिफ्तार किया जाएगा और उससे गहनता से पूछताछ की जाएगी।

Back to top button