पंजाब: भर्ती के नाम पर 102 लोगों से ली 26 लाख की रिश्वत, दो पुलिसकर्मी दबोचे

पुलिस महकमे में दर्जा चार कर्मचारी के पद पर भर्ती कराने का झांसा देकर 102 लोगों से रिश्वत लेने के आरोपी दो पुलिस कर्मियों को पंजाब विजिलेंस ने दबोचा है। दोनों आरोपी कई वर्षों से रिश्वत लेने का काम कर रहे थे।

रिश्वत के इस खेल का पर्दाफाश तब हुआ जब सीएम एंटी करप्शन लाइन पर एक पीड़ित ने इस संबंधी शिकायत की। खुद मुख्यमंत्री भगवंत मान ने इस मामले की जानकारी साझा करते हुए बताया कि दोनों आरोपी पुलिसकर्मी 2021 से लोगों को पुलिस महकमे में भर्ती करवाने का झांसा देकर उन्हें लूट रहे थे। दोनों को पंजाब विजिलेंस ने गिरफ्तार कर लिया है। उनसे पूछताछ जारी है, जिसमें बड़े खुलासे हो सकते हैं।

जांच में पता चला है कि 2021 से अब तक दोनों ने 102 लोगों से 26 लाख 2 हजार 926 रुपये की रिश्वत ली है। पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ विजिलेंस ने केस दर्ज कार्रवाई शुरू कर दी है। इस खेल में शामिल अन्य लोगों की जानकारी जुटाई जा रही है। कई अन्य पुलिसकर्मी व अधिकारी भी इस रिश्वतकांड में शामिल हो सकते हैं।

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने प्रदेशवासियों से अपील की कि वे भर्ती के नाम पर किसी को पैसे न दें, क्योंकि सरकार में मेरिट के आधार पर भर्ती होती है।

एंटी करप्शन पर लाइन पर दी शिकायत पर केस दर्ज की कार्रवाई
सीएम मान ने बताया कि विजिलेंस ने एंटी करप्शन हेल्पलाइन नंबर-9501200200 पर कॉल कर पीड़ित व्यक्ति ने शिकायत दी थी। इससे भर्ती के नाम पर करीब डेढ़ लाख रुपये लिए गए थे। विजिलेंस ने केस दर्ज कर आरोपी पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कर कार्रवाई शुरू कर दी है। विजिलेंस के अधिकारियों ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ जारी है। जल्द ही कई और नामों के खुलासे हो सकते हैं। आरोपियों को बुधवार को कोर्ट में पेश कर रिमांड हासिल किया जाएगा।

Back to top button