राजकुमार प्रिंस हैरी ने अपनी आत्मकथा में किये कई हैरान करने वाले खुलासे…

ब्रिटिश राजघराने के छोटे राजकुमार प्रिंस हैरी ने अपनी आत्मकथा में कई हैरान करने वाले खुलासे किए हैं। उन्होंने 10 जनवरी को प्रकाशित होने वाले अपने संस्मरण ‘स्पेयर’ में लिखा है कि जब उन्होंने शाही परिवार को मेघन मार्कल से शादी की बात बताई थी, तब परिवार में बहस होने लगी थी। हैरे ने दावा किया है कि इसी बहस के बीच उनके बड़े भाई प्रिंस विलियम ने उन पर हमला बोल दिया था।

प्रिंस हैरी जिन्‍हें ड्यूक ऑफ ससेक्‍स की उपाधि मिली हुई है ने दावा किया,” जब बहस तीखी हुई तो विलियम ने  मेरा कॉलर पकड़ लिया, हार तोड़ दिया और मुझे जमीन पर पटक दिया।” हैरी ने दावा किया कि 2019 में लंदन स्थित घर में उनकी बड़े भाई प्रिंस विलियम, जिन्‍हें प्रिंस ऑफ वेल्‍स की उपाधि मिली हुई है, के साथ हाथापाई हुई थी।

द गार्जियन में छपे प्रिंस हैरी के संस्मरण के उद्धरण के अनुसार, “सबसे पहले विलियम चिल्लाए। मेरा पानी उतार दिया। मुझे दूसरा नाम दिया,फिर मेरे पास आए।यह सब बेहद तेज़ी से हुआ। बहुत तेज। उन्होंने मेरा कॉलर पकड़ लिया,फिर मेरा हार तोड़ दिया,और मुझे फर्श पर पटक दिया। मैं कुत्ते के कटोरे के पास जा गिरा, जो मेरी पीठ के नीचे आकर फट गया और उसके टुकड़े मेरे अंदर घुस गए।
मैं एक पल के लिए वहीं पड़ा रहा,चकित रहा, फिर वो मेरे पैरों पर चढ़ गए और मैंने उन्हें बाहर निकल जाने को कहा।”

प्रिंस हैरी का दावा है कि शारीरिक हमले के कारण उनकी पीठ में अभी भी चोट दिख रही है। प्रिंस हैरी ने किताब में यह भी कहा है कि उन्होंने अपनी पत्नी मेघन मार्कल को इस घटना के बारे में नहीं बताया था, लेकिन बाद में उन्होंने पीठ पर “खरोंच और चोट के निशान” देख लिए थे। प्रिंस हैरी उस लड़ाई के लिए मेघन की प्रतिक्रिया के बारे में कहते हैं,  “वह बहुत दुखी थी।”

शाही परिवार के सदस्यों और प्रिंस हैरी के बीच तनाव के बीच उनका संस्मरण ‘स्पेयर’ अगले सप्ताह दुनिया भर में प्रकाशित होने वाला है। माना जा रहा है कि इस किताब के प्रकाशन के बाद ब्रिटिश राजघराने में तनाव और बढ़ सकता है।
 

Back to top button