Apple कर रहा नया MacBook मॉडल लाने की तैयारी

एपल के लेटेस्ट iPhone 16 लाइनअप का क्रेज खत्म होने का नाम नहीं ले रहा। कंपनी ने फ्लैगशिप सीरीज को इसी महीने की शुरुआत में लॉन्च किया है। अब एपल ने कथित तौर पर अपने मैकबुक पोर्टफोलियो का विस्तार करने की प्लानिंग कर ली है। जिसे लेकर कई तरह की डिटेल सामने आना शुरू हो चुकी है। लेटेस्ट रिपोर्ट में एपल एम4 मैकबुक प्रो (Apple M4 MacBook Pro) की कुछ खूबियों और इसके लॉन्च के बारे में जानकारी मिली है।

अगले महीने आ रहा M4 MacBook Pro?

यूं तो एपल ने M4 मैकबुक प्रो के बारे में कुछ भी ऑफिशियल नहीं किया है, लेकिन एक टिपिस्टर ने इसके लॉन्च का खुलासा किया है। इसके मुताबिक अगले महीने नए मैकबुक मॉडल को प्रीमियम और अपग्रेड फीचर्स के साथ ग्लोबली लॉन्च किया जा सकता है। इसकी एक तस्वीर भी सामने आई और कहा गया है कि नेक्स्ट जेन लैपटॉप में Apple M4 चिप दी जाएगी।

स्पेसिफिकेशन (एक्सपेक्टेड)

M4 पावर्ड MacBook Pro में 14 इंच की स्क्रीन हाई रेजॉल्यूशन सपोर्ट के साथ मिल सकती है। इसमें 16 जीबी रैम और 512 जीबी स्टोरेज की पेशकश की जाएगी। इस लाइनअप की शुरुआती रैम 16GB होगी। बेस मॉडल में 10 कोर सीपीयू और 10 कोर जीपीयू होगा।

परफॉर्मेंस होगा बेहतर

पहले से मौजूद एपल की M3 चिप में 8 कोर सीपीयू और 10 कोर जीपीयू है। इससे साफ है कि नेक्स्ट जेन लैपटॉप परफॉर्मेंस के मामले में बेहतर काम करेगा। यह भी दावा किया गया कि अपकमिंग मॉडल में तीन थंडरबोल्ट 4 पोर्ट होंगे, जो मौजूदा M3-संचालित मैकबुक प्रो से अलग हैं।

अक्टूबर में होने वाले इवेंट में नए M4 MacBook Pro मॉडल के अलावा एपल एक नया 24 इंच iMac भी उतार सकता है। जिसे बिल्कुल नए तरह से डिजाइन किया जाएगा। नेक्स्ट Mac मिनी में Apple TV सेट-टॉप बॉक्स की तरह कॉम्पैक्ट डिजाइन होने की उम्मीद है। यह पांच USB-C पोर्ट से लैस हो सकता है।

Back to top button