पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के अंतिम अरदास कार्यक्रम को लेकर तैयारियां चल रही..

पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के अंतिम अरदास कार्यक्रम को लेकर तैयारियां चल रही हैं। चार मई वीरवार को गांव बादल में स्थित माता जसवंत कौर मेमोरियल स्कूल में बादल की अंतिम अरदास का कार्यक्रम रखा गया है। मंगलवार को डिप्टी कमिश्नर विनीत कुमार और एसएसपी हरमनबीर सिंह गिल ने तैयारियों की समीक्षा की। वहीं कार्यक्रम में शामिल होने वालों के लिए रूट प्लान जारी किया गया है।

यह रहेगा रूट प्लान

डीसी विनीत कुमार ने बताया कि बठिंडा की तरफ से आने वाले लोगों के लिए गांव बादल से पहले दाएं और बाएं तरफ खेतों में 60 एकड़ जमीन पर पार्किंग व्यवस्था की गई है। जहां गाड़ियां खड़ी कर लोग लंगर फल वाली जगह से होते हुए अंतिम अरदास कार्यक्रम के लिए लगाया गया मुख्य पंडाल में पहन सकते हैं।

इसी तरह लंबी, ख्योवाली व महिना गांव की तरफ से आने वाले वाहन सरकारी पशु अस्पताल, जीजीएस स्टेडियम से होते हुए माता को जसवंत कौर मेमोरियल स्कूल के पीछे की तरफ पहुंचकर मिठड़ी रोड पर बनी पार्किंग में गाड़ी खड़ी कर लंगर वाली जगह के साथ होते हुए पंडाल में पहुंच सकते हैं। गांव सिंघेवाला से आने वाली गाड़ियां मिठड़ी रोड पार्किंग तक पहुंच सकती हैं।

यह रूट रहेगा बंद

पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल की अंतिम अरदास कार्यक्रम के दौरान बादल- गगड़ मार्ग हर किस्म के वाहनों के लिए पूर्ण तौर पर बंद रहेगा। यहां बिल्कुल यातायात नहीं चलेगी। कार्यक्रम के समाप्त होने के बाद इसे खोला जाएगा। ऐसा इसलिए किया गया है,ताकि ट्रैफिक जाम को लेकर कोई विघ्न न पड़े।

डीसी ने दिए आदेश

डिसीव अनिल कुमार ने अधिकारियों को आदेश दिए हैं कि पार्किंग यातायात सीवरेज साफ सफाई निर्विघ्न बिजली संबंधी सभी तरह की तैयारियां मुकम्मल की जाएं। वहीं एकएसपी गिल ने अंतिम अरदास कार्यक्रम में बड़ी संख्या में आम लोगों और वीवीआईपीज के पहुंचने संभावना के मद्देनजर पुलिस और सिविल अधिकारियों में बेहतर तालमेल पर जोर दिया।

Back to top button