अनिल अंबानी की पावर कंपनी में तेजी का करंट

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के छोटे भाई अनिल अंबानी (Anil Ambani) की कंपनी के शेयर चर्चा में बना हुआ है। दरअसल, लगातार छठे दिन रिलायंस पावर (Reliance Power Shares) के शेयरों में अपर सर्किट लगा है। बता दें कि जब कई निवेशक कंपनी के शेयर खरीदना चाहते हैं पर कोई शेयरधारक शेयर बेचना नहीं चाहता है तब अपर सर्किट लगता है।

26 सितंबर 2024 (गुरुवार) को भी कंपनी के शेयर 5 फीसदी के अपर सर्किट के साथ 44.15 रुपये प्रति शेयर पर पहुंच गया।

शेयर में क्यों जारी है तेजी

इस महीने 23 सितंबर 2024 को रिलायंस पावर की बोर्ड मीटिंग थी। इस मीटिंग में फंड जुटाने का प्रस्ताव पेश किया गया था। कंपनी घरेलू बाजार के साथ ग्लोबल मार्केट से भी फंड जुटाने की योजना बना रही है। बता दें कि हाल ही में अनिल अंबानी की दो कंपनियां का कर्ज कम हो गया। कर्ज कम होने के बाद कंपनी के शेयरों में तेजी आई है। रिलायंस पावर के साथ रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर के शेयर में भी तेजी देखने को मिली है।

रिलायंस पावर के शेयर परफॉर्मेंस (Reliance Power Share)

रिलायंस पावर के शेयर की परफॉर्मेंस की बात करें तो कंपनी के शेयर ने बीते एक साल में 132.37 फीसदी का पॉजिटिव रिटर्न दिया है। वहीं इस साल मार्च से लेकर अभी तक कंपनी के शेयर में 59.96 फीसदी की तेजी आई है। कंपनी ने पिछले 5 सत्र यानी 20 सितंबर 2024 से आज तक में 21.49 फीसदी का रिटर्न दिया है। इसका मतलब है कि कंपनी के शेयर का प्रदर्शन अच्छा रहा है।

Back to top button