बिहार में शुरू हुआ पोस्टर वॉर, पढ़े पूरी ख़बर

बिहार में जहरीली शराबकांड पर जारी सियासत के बीच अब एक पोस्टर वॉर भी शुरू हो गया है। बीजेपी ने राजधानी पटना में कई पोस्टर लगाए हैं। जिनमें बीजेपी शासन की तुलना महागठबंधन शासन से की गई है। भाजपा ने पटना में एक पोस्टर लगाया है। इस पोस्टर में भाजपा शासन और महागठबंधन शासन की तुलना की गई है।

बीजेपी के मुख्य प्रदेश कार्यालय के बाहर लगे बड़े पोस्टर में लिखा है – जो कहा सो किया। महागठबंधन के लिए उन्होंने लिखा है – सिर्फ ठगा। इस पोस्टर में भाजपा और महागठबंधन के बीच में लिखा गया है- फर्क साफ है। भाजपा ने अपनी उपलब्धियां को गेरुए रंग में लिखा है, वहीं महागठबंधन की नाकामियों को काले रंग से लिखा है। इस पोस्टर में एक-एक करके भाजपा ने अपनी सारी उपलब्धियों को बताया है। वहीं, महागठबंधन की नाकामियों को सिलसिलेवार तरीके से लिखा गया है। पोस्टर के अंत में बीजेपी ने अपने बारे में लिखा है, भाजपा सरकार का काम बेमिसाल। वहीं, महागठबंधन के बारे में पोस्टर में लिखा गया है कि महागठबंधन सरकार में केवल फर्जी दावे।

पोस्टर के जरिए बीजेपी ने कई बिंदुओं के जरिए अपने तर्क दिए हैं- 
वर्ष 2020-21 में रिकॉर्ड 36 लाख मीट्रिक टन धान की खरीद की गई और दलहन की खरीद को भी एमएसपी पर सुनिश्चित किया गया था।
पीएम स्वास्थ्य योजना के तहत दरभंगा में दूसरे एम्स के निर्माण के लिए 200 एकड़ भूमि उपलब्ध कराई गई है।
नई शिक्षा नीति के तहत बिहार में मेडिकल की पढ़ाई हिंदी में उपलब्ध कराई गई।
पीएम आवास योजना के तहत वर्ष 2020-21 और 21-22 में कुल 9,53,284 घरों का निर्माण कराया गया।

वहीं पोस्टर में महागठबंधन के बारे में लिखा-
किसानों के कृषि ऋण को माफ करने का वादा किया था, लेकिन अब तक इस विषय पर कोई बात नहीं हुई।
बिजली निजीकरण को समाप्त करने तथा एक सौ यूनिट मुफ्त बिजली देने की घोषणा की थी लेकिन, अब तक वादा पूरा नहीं हुआ।
बेरोजगार युवकों को 1500 रुपए तथा होनहार बेटियों को स्कूटी देने की घोषणा की थी लेकिन अब तक इसका कोई जिक्र नहीं हुआ है।
टोला सेवक को और मिड डे मिल कर्मियों को स्थाई सरकारी नौकरी में तब्दील करने की घोषणा की गई थी लेकिन, अब इस विषय पर बात करना भी छोड़ दिया गया है।

आपको बता दें जहरीली शराबकांड पर बीजेपी लगातार नीतीश सरकार को घेर रही है। सड़क से लेकर सदन तक शराबकांड पर हंगामा हुआ। बिहार में शराबबंदी को विफल बताते हुए बीजेपी ने नीतीश कुमार से इस्तीफे तक की मांग कर डाली है। और अब पोस्टर के जरिए एक बार फिर बिहार महागठबंधन को घेरा है। बीजेपी की इस पूरी कवायद को 2024 के लोकसभा चुनाव और 2025 के बिहार विधानसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है। 

Back to top button