पुलिस भर्ती पेपर लीक की चर्चाः आहत युवक ने डिग्री जलाकर दी जान

कन्नौज: हाल ही में हुई उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा लीक होने को लेकर प्रदेशभर में अभ्यर्थियों का विरोध प्रदर्शन हो रहा है। अभ्यर्थियों ने पेपर लीक होने की वजह से दोबारा पेपर कराने की मांग की है। पुलिस भर्ती का पेपर लीक होने की चर्चा से हताश युवक ने बीएससी तक के शैक्षिक प्रमाण पत्र जला कर शुक्रवार को अपने घर में फांसी लगाकर जान दे दी।

पेपर लीक होने की चर्चा से परेशान चल रहा था युवक
सुसाइड नोट में उसने लिखा है कि क्या फायदा ऐसी डिग्री का जो एक नौकरी न दिला सकी। परिजनों ने कहा कि बेटे ने हाल ही में पुलिस न भर्ती परीक्षा दी थी जिसका पेपर लीक होने की चर्चा से परेशान चल रहा था। सदर कोतवाली क्षेत्र के गांव भूड़पुर्वा निवासी ब्रजेश पाल (25) पुत्र लक्ष्मन पाल शुक्रवार सुबह जब कमरे से बाहर नहीं निकला तो परिजनों ने आवाज दी। जवाब न मिलने पर मां ने कमरे में झांका तो बेटा फंदे पर लटका था।

सुसाइड नोट में लिखा- ‘हमारी आधी उम्र पढ़ते-पढ़ते निकल गई, ऐसी डिग्री का क्या फायदा …
पूर्व ग्राम प्रधान सर्वेश कुमार ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने शव को फंदे से उतारा। कमरे में उसके कुछ शैक्षिक कागजात जले हुए मिले। सुसाइड नोट में लिखा था कि ‘हमारी आधी उम्र पढ़ते-पढ़ते निकल गई है। ऐसी डिग्री का क्या फायदा जो एक नौकरी तक न दिला सकी। सुसाइड नोट में बीएससी तक के कागजात जलाने की बात भी लिखी है। एसपी अमित कुमार आनंद ने बताया कि युवक ने सुसाइड नोट लिख फांसी लगाई है। इसमें किसी को दोषी नहीं ठहराया है।

Back to top button