पुलिस ने नकली नोट छापने वाले कारखाने का किया पर्दाफाश

कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जो रातों रात लखपति बनना चाहते हैं .इसके लिए वे गलत तरीके अपनाते हैं.ऐसा ही एक मामला बीड़ का सामने आया है , जहाँ एक व्यक्ति जल्द धनवान बनने के लिए नकली नोट छापने लगा. जानकारी मिलने पर महाराष्ट्र और एमपी पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई कर  इस मामले का पर्दाफाश कर आरोपी को हिरासत में ले लिया.नकली नोट

मिली जानकारी के अनुसार बीड शहर के पेठ बीड थाना क्षेत्र के गांधी नगर में एक व्यक्ति द्वारा 50 व 100 रुपये मूल्य के नकली नोट अवैध रूप से छापने की सूचना एमपी पुलिस को मिलने पर उन्होंने बीड़ पुलिस को खबर की. इस पर एसपी जी. श्रीधर के निर्देश पर पेठ बीड थाने के पुलिस निरीक्षक अनिल जाधव ने शेख शकूर के मकान पर छापा मारकर नकली नोट छापने की किताबें व डेढ़ लाख रुपए मूल्य के 50 व 100 के नोट जब्त कर आरोपी शेख शकूर को गिरफ्तार कर लिया.

इसे भी पढ़े: मॉडल बनने आई युवती के साथ 4 दिनों में 100 लोगों ने किया रेप

गौरतलब है कि आरोपी शेख शकूर बीड तहसील के नालवंडी का निवासी है, जो अपने रिश्तेदार की लड़की के साथ दुष्कर्म करने के आरोप में औरंगाबाद के हर्सूल जेल में सजा काट रहा था. यहां उसका परिचय एक कैदी से हुआ, जो नकली नोट छापने के मामले में सजा काट रहा था. जेल से बाहर आकर आठवीं पास शकूर नकली नोट छापने लगा.वह कई दिनों से नकली नोट छाप रहा था , लेकिन पुलिस को पता न चल सका.

Back to top button