पूर्णिया तनिष्क लूटकांड के बाद पुलिस मुख्यालय एक्टिव

बिहार के पूर्णिया के तनिष्क शो रूम में करोड़ों रुपयों के लूटकांड के बाद राज्य पुलिस मुख्यालय एक्टिव हो गया है। पुलिस ने बदमाशों पर तीन लाख रुपए का इनाम रखा है। पूर्णिया के DIG विकास कुमार ने कहा है कि जो कोई भी इस वारदात से संबंधित सुराग देगा, उसे तीन लाख रुपए का इनाम दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सुराग देने वालों की पहचान बिल्कुल गुप्त रखी जाएगी। 

सीमाओं को सील कर की गई अधिकारियों की तैनाती 
DIG विकास कुमार ने घटनास्थल का जायजा लेने के बाद कहा कि इस वारदात में सात अपराधियों के शामिल होने की बात सामने आई है। अपराधियों की धड़पकड़ के लिए कई पुलिस टीमें बनाई गई हैं और घटना के खुलासे के लिए जिला पुलिस के अलावे STF को भी लगाया गया है। सीमाओं को सील कर अधिकारियों की तैनाती की गई हैं। प्रारंभिक जांच पड़ताल के बाद करीब दो करोड़ के आभूषणों की लूटपाट की बात सामने आई हैं, जो भी आवश्यक कार्रवाई होगी की जाएगी।

बता दें कि पूर्णिया जिले के लाइन बाजार इलाके में करीब छह हथियारबंद अपराधियों ने शुक्रवार को दिनदहाड़े एक आभूषण की दुकान में लूटपाट की और दो करोड़ रुपये के आभूषण लेकर फरार हो गए। पुलिस के मुताबिक, ‘‘शुरुआत में केवल चार अपराधी सामान्य ग्राहक बनकर दुकान में दाखिल हुए… और उसके तुरंत बाद उनके दो अन्य हथियारबंद सभी भी आ गए। केवल दो अपराधी नकाबपोश थे। दुकान के अंदर जाते ही, उन्होंने हथियार लहराते हुए आभूषण लूटना शुरू कर दिया। डकैती के दौरान किसी भी व्यक्ति को कोई चोट नहीं आई।” 

जिला पुलिस ने पश्चिम बंगाल पुलिस से भी मांगी मदद 
पूर्णिया जिला पुलिस ने फरार आरोपियों को पकड़ने के लिए पडोसी राज्य पश्चिम बंगाल पुलिस से भी मदद मांगी है। बिहार पुलिस ने अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए उनकी तस्वीरें जारी करते हुए उनके बारे में जानकारी देने वाले को तीन लाख रुपये का इनाम देने की भी घोषणा की है। पुलिस ने कहा कि अगर किसी के पास मामले से जुड़ी कोई जानकारी हो तो वे मोबाइल नंबर 8935980965 पर साझा कर सकते हैं। सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा। 

Back to top button