PNB घोटाला : एंटीगुआ से मेहुल चोकसी के प्रत्यर्पण की कोशिश तेज

- in कारोबार

 पीएनबी घोटाले में भगोड़े कारोबारी मेहुल चोकसी के प्रत्यर्पण के लिए भारत ने कोशिशें और तेज कर दी हैं. एंटीगुआ मीडिया की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार इंडियन हाई कमिश्नर वेंकटचालम महालिंगम ने 30 अगस्त को गुआना में एंटीगुआ सरकार के शीर्ष अधिकारियों से मुलाकात की. भारतीय उच्चायुक्त की हाल में एंटीगुआ के अधिकारियों से यह तीसरी मुलाकात है. मुलाकात के दौरान वेंकटचालम महालिंगम एंटीगुआ के अधिकारियों को चोकसी के काले कारनामों और पीएनबी घोटाले से अवगत कराया.PNB घोटाला : एंटीगुआ से मेहुल चोकसी के प्रत्यर्पण की कोशिश तेज

एंटीगुआ प्रशासन को प्रत्यर्पण के अनुरोध भेजा
इससे पहले अगस्त की शुरुआत में भारत ने मेहुल चोकसी के प्रत्यर्पण का अनुरोध एंटीगुआ के प्रशासन को भेजा था. सीबीआई ने इसके लिए एंटिगुआ के अधिकारियों से जानकारी भी मांगी थी. वहीं, एंटिगुआ में मेहुल के वकील ने एक बयान जारी कर कहा था कि उनके क्लाइंट कानूनी प्रक्रिया का पालन करते हुए एंटीगुआ और बारबुडा के नागरिक के तौर पर पंजीकृत हुए हैं. उन्होंने बताया था कि मेहुल ने इनवेस्टमेंट प्रोग्राम के तहत नागरिकता हासिल की है.

पिछले दिनों सीबीआई ने विदेश मंत्रालय से यह भी कहा था कि भारत बिना इंटरपोल रेड कॉर्नर नोटिस के भी भगोड़े अरबपति मेहुल चोकसी के प्रत्यर्पण की कोशिश कर सकता है, क्योंकि इस प्रक्रिया के लिए यह कोई अनिवार्य जरुरत नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

यहां होगी ईशा अंबानी की सगाई, हॉलीवुड सेलिब्रिटीज की भी पसंदीदा जगह

शुक्रवार, 21 सितंबर को ईशा अंबानी और आनंद