PMV Electric ने लॉन्च की देश की सबसे छोटी और सस्ती इलेक्ट्रिक कार..

अगर आप अपने लिए एक नई इलेक्ट्रिक कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार मुंबई बेस्ड स्टार्टअप PMV Electric ने लॉन्च कर दी है। ये एक माइक्रो-इलेक्ट्रिक कार है। कंपनी ने इस कार को EaS-E (ईएएस-ई) नाम दिया है। इसकी कीमत 4.79 लाख रुपये है। यह कीमत शुरुआती 10 हजार ग्राकों के लिए है। हालांकि लॉन्च से पहले इस कार को 6000 हजार से अधिक लोगों की बुकिंग मिल गई है। अगर आप इस कार को खरीदना चाहते हैं तो कंपनी की वेबसाइट पर जाकर बुक सकते हैं।

साइज में छोटी इलेक्ट्रिक कार

आपको बता दे देश में ये सबसे छोटी इलेक्ट्रिक कार है। इस कार को अगर आप एक बार फुल चार्ज करेंगे तो ये एक बार फुल चार्ज में 200 किमी तक की रेंज ऑफर करती है। इसकी टॉप स्पीड 70 किमी प्रति घंटे की है। इसके साथ ही आप इस कार को अपने स्मार्टफोन से भी नियंत्रित कर सकते है। वहीं इलेक्ट्रिक कार को PMSM इलेक्ट्रिक मोटर द्वारा ही संचालित किया जाता है। ये 10 kw की पावर के साथ 500 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस कार के बैटरी को फुल चार्ज करने में कुल 4 घंटे का समय लगता है। 

PMV EaS-E इलेक्ट्रिक कार फीचर्स

कंपनी ने इसक कार को काफी लेटेस्ट फीचर्स के साथ लॉन्च किया है। इसमें क्रूज कंट्रोल, रिमोट पार्किंग, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। वहीं इस कार को IP67 रेटिंग के साथ लिथियम आयन फॉस्फेट बैटरी पैक भी मिलता है । कार में सुरक्षा से कोई भी समझौता नहीं किया गया है। कार में हाई स्ट्रेंथ शीट मेटल के साथ एयरबैग और सीट बेल्ट भी मिलता है। इसके साथ ही अगर आप कलर के शौकीन हैं तो कंपनी आपको इसमें 11 कलर के ऑप्शन भी दे रही है।

PMV EaS-E इलेक्ट्रिक कार डाइमेंशन

ये एक माइक्रो इलेक्ट्रिक कार है , जो 2,915mm लंबी, 1,157mm चौड़ी और 1,600mm उंची है। इस कार का व्हीलबेस 2,087mm का है ,वहीं इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 170mm है। इस कार का छोटा साइज आसानी से चलने के लिए डिजाइन किया गया है।  

Back to top button