पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में मेहमान बनेंगे सुनील जागलान

हरियाणा के जींद जिले के छोटे से गांव बीबीपुर से सेल्फी विद डॉटर अभियान शुरू करने वाले व अनेक अन्तराष्ट्रीय अभियान के शुरूवातक सुनील जागलान अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में राष्ट्रपति भवन में मेहमान बनेंगे। सुनील जागलान को प्रधानमंत्री के पसंदीदा कार्यक्रम मन की बात के सौवें एपिसोड व 26 जनवरी को भी सम्मानित अतिथि बनने का मौका मिल चुका है। इस सबंध में जागलान के पास सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के संस्थान प्रसार भारती द्वारा निमंत्रण पहुंच चुका है।

विश्व के 80 से ज्यादा देशों में पहुंच चुका है यह अभियान

यह समूचे हरियाणा के लिए गौरव की बात है कि बीबीपुर से शुरू हुआ अभियान आज न केवल विश्व के 80 से ज्यादा देशों में पहुंच चुका है। सुनील जागलान ने कहा कि सेल्फी विद डॉटर दिवस 9 जून को ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा शपथ लेने से अभियान का गौरव बढ़ गया है। सुनील जागलान ने बताया कि 9 जून 2015 को सेल्फी विद डॉटर अभियान शुरू होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सबसे पहले 28 जून 2015 को मन की बात कार्यक्रम में जिक्र किया। इसके बाद प्रधानमंत्री ने 7 बार मन की बात कार्यक्रमों में इस अभियान को प्रचारित किया। यही नहीं प्रधानमंत्री जब 13 नवंबर 2015 को इंग्लैंड के वेंबले सिटी में गए तो उन्होंने वहां बसे भारतीयों से रूबरू होते हुए हरियाणा तथा सेल्फी विद डॉटर अभियान का जिक्र करके इससे जुड़ने का आह्वान किया। इसके बाद 27 नवंबर 2015 को सिलिकॉन वैली अमेरिका में दिए गए भाषण के दौरान भी बीबीपुर से शुरू हुए अभियान का जिक्र किया।

सुनील जागलान ने कहा कि 9 नम्बर का बहुत बड़ा संयोग है क्योंकि सेल्फी विद डॉटर दिवस भी 9 जून को, 9 बार प्रधानमंत्री ने सेल्फी विद डॉटर की तारीफ की है, सेल्फ़ी विद डॉटर अभियान के 9 वर्ष पूरे हो गए हैं और 18 वीं लोकसभा बन रही है तो दोनों अंकों का योग भी 9 ही है।

Back to top button