महाराष्ट्र में भारी बारिश के बाद पीएम मोदी का पुणे दौरा रद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को महाराष्ट्र के पुणे में निर्धारित दौरा शहर में भारी बारिश के कारण रद्द कर दिया। पीएम मोदी को पुणे में जिला न्यायालय से स्वर्गेट तक चलने वाली मेट्रो ट्रेन को हरी झंडी दिखानी थी और 20900 करोड़ रुपये से अधिक की लागत वाली विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन, शिलान्यास और राष्ट्र को समर्पित करना था।

महाराष्ट्र के कई हिस्सों में भारी बारिश के कारण भयंकर जलभराव देखा गया। मूसलाधार बारिश के कारण मुंबई और पुणे में ट्रेन, बस और हवाई सेवाएं प्रभावित हुईं। गुरुवार सुबह कई हिस्सों में पानी कम होने के बाद ट्रेन और बस सेवाएं बहाल कर दी गईं।

मध्य रेलवे के अनुसार, सभी लोकल ट्रेनें सामान्य रूप से चल रही हैं। इसमें कहा गया है कि मुख्य लाइन पर मेल एक्सप्रेस की आवाजाही में बदलाव और कुछ सावधानियों के कारण 3-4 मिनट की देरी हुई, बाकी सब सामान्य है।

गुरुवार को भारी बारिश के बावजूद पश्चिमी रेलवे की उपनगरीय सेवाएं भी बहाल कर दी गईं क्योंकि कई स्टेशनों पर पानी कम हो गया है। हालांकि, भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने राज्य के कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

आईएमडी के पूर्वानुमान के बाद शहर प्रशासन ने मुंबई के सभी स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी घोषित कर दी है। पुणे जिला प्रशासन ने भी शहर में भारी बारिश की भविष्यवाणी के कारण स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी घोषित कर दी है। आईएमडी ने पुणे के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

Back to top button