पीएम मोदी ने अपने वाराणसी में एक गांव को लिया गोद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत तीसरे गांव के रूप में रोहनिया विधानसभा क्षेत्र के गांव ‘ककरहिया’ को गोद लिया है. पटेल बाहुल्य गांव के लोगों की आजीविका का साधन खेती है और ये गांव कुश्ती और पहलवानी के लिए भी चर्चित है.

Loading...

पीएम मोदी ने अपने वाराणसी में एक गांव को लिया गोद2 जुलाई 2017 को सीएम योगी आदित्यनाथ ने खुद गांव में पहुंचकर पीएम मोदी के अगले तीसरे आदर्श ग्राम के रूप में ककरहिया की घोषणा मंच से की थी. गांव में प्राथमिक और पूर्व माध्यमिक स्कूलों की हालत पीएम मोदी के गोद लेने के बाद से बेहतर हो गई है.

इसके अलावा प्राथमिक स्कूल परिसर में ही आंगनबाड़ी कार्यालय भी है. गांव में पेयजल की जलापूर्ति के लिए सभी घरों के बाहर नल भी लगाए गए, साथ ही बिजली की भी समुचित व्यवस्था की गई जिसके चलते गांव वालों में काफी खुशी है. 

इसके अलावा गांव भर के घरों में उज्जवला योजना के तहत एलपीजी गैस सिलेंडर को भी पहुंचाया जा चुका है. इतना ही नहीं, गांव की सभी सड़कें पक्की हो चुकी हैं और मुख्य मार्ग से गांव की सड़क को जोड़ने वाली लगभग 1600 मीटर की कच्ची सड़क को आरसीसी सड़क में तब्दील किया जा रहा है.

Loading...
loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com