PM मोदी ने आज 71000 कर्मियों को नई भर्तियों के नियुक्ति पत्र बांटे और कहा…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 71,000 कर्मियों को नई भर्तियों के नियुक्ति पत्र बांटे। पीएम ने वीडियो कान्फ्रेंस के जरिए इस दौरान कर्मियों को संबोधित भी किया। पीएम ने अपने संबोधन में कहा कि विकसित भारत की संकल्प से सिद्धि के लिए हमारी सरकार युवाओं की प्रतिभा और ऊर्जा को सही अवसर देने के लिए प्रतिबद्ध है।

उभरता सितारा बन रहा भारत

पीएम मोदी ने आगे कहा कि आज भारत दुनिया की सबसे तेज रफ्तार से आगे बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था है। पीएम ने कहा कि पूरी दुनिया कोविड के बाद मंदी से जूझ रही है, ज्यादातर देशों की अर्थव्यवस्था लगातार गिरती जा रही है, इसके बावजूद दुनिया भारत को एक उभरते सितारे के रूप में देख रही है।

भारत में बनेंगे हथियार 

पीएम मोदी ने इसी के साथ एलान किया कि भारत में सेना को भी आत्मनिर्भर बनाया जाएगा। पीएम ने कहा कि हमारी सरकार ने सेना के साथ 300 से ज्यादा ऐसे साजो-सामान और हथियारों की लिस्ट तैयार की है, जो अब भारत में ही बनाये जाएंगे और भारत की इंडस्ट्री से ही खरीदे जाएंगे। पीएम ने कहा कि पहले की सरकारें देश के निर्माताओं पर भरोसा नहीं करती थीं।

टॉय इंडस्ट्री का हुआ कायाकल्प

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि हमने आयात होने वाले खिलौने के लिए क्वालिटी पैरामीटर तय किए और अपनी स्वदेशी इंडस्ट्री को बढ़ावा देना शुरू कर दिया है। पीएम ने आगे कहा कि 3-4 वर्ष में ही टॉय इंडस्ट्री का कायाकल्प हो गया और रोजगार के अनेकों नए अवसर तैयार हुए हैं। 

गांव तक पहुंची गैस और सड़क

अपने संबोधन में पीएम ने कहा कि 2014 में देश में 70 से भी कम जिलों में गैस नेटवर्क का विस्तार हुआ था और आज यह संख्या बढ़कर 630 पहुंच गई है। वहीं, ग्रामीण इलाकों में सड़कों की लंबाई भी 4 लाख किलोमीटर से कम थी, लेकिन आज ये आंकड़ा बढ़कर सवा 7 लाख किलोमीटर से ज्यादा हो चुका है।

Back to top button