पीएम मोदी ने कुछ यूं दिया कैलाश खेर के गाने ‘बम-बम बोल रहा है काशी’ का जवाब

वाराणसी में शनिवार को म्यूजिक फेस्टिवल में बॉलीवुड के फेमस गायक कैलाश खेर ने गंगा किनारे अपनी आवाज का जादू बिखेरा तो हर कोई झूमने को मजबूर हो गया। इसी बीच कैलाश खेर ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर एक गाना पोस्ट किया है जिसमें उन्होंने काशी की भव्यता का वर्णन किया है। उन्होंने पोस्ट में लिखा, ‘भारत देश तो पूरा पावन है, पवित्र है, प्रान्त प्रान्त अलौकिक, परन्तु काशी नगरी तो पृथ्वी पर दिव्य भव्य नगरी है, महादेव ने सप्त ऋषियों के आग्रह पर बसाई, महादेव को समर्पित “काशी स्तुति” विमोचित हो चुका है। आदरणीय पीएम नरेंद्र मोदी के अद्वितीय संसद क्षेत्र की महिमा गुणगान विश्वनाथ महादेव के चरणों में ज्ञापित, सुनिये, अपने गूढ़ आध्यात्मिक रहस्यों को जानिये, आनन्द लीजिये. हर हर महादेव। 

पीएम ने किया री-ट्वीट
गायक कैलाश खेर के इस पोस्ट को पीएम मोदी ने री-ट्वीट करते हुये लिखा- ‘अजर-अमर-अविनाशी काशी की महिमा को बारंबार प्रणाम! भक्ति भाव से भरी आपकी ये प्रस्तुति मन को मोह लेने वाली है। जय बाबा विश्वनाथ!’ 

बता दें कि वाराणसी में शनिवार को सूफियाना गीतों से शाम सजी। गंगा किनारे जब कैलाश खेर की सूफियाना आवाज में मोहब्बत के तराने गूंजे तो हर सुनने वाला खुद को उस जादू से बचा नहीं सका। मध्य रात्रि तक सुर, संगीत और कैलाश की आवाज श्रोताओं को बांधे रही। साढ़े तीन घंटे से अधिक समय तक सूफी गीत, गजल और बॉलीवुड गीतों की त्रिवेणी गंगा के समानांतर प्रवाहित हुई।

कार्यक्रम की शुरूआत गजल और बॉलीवुड गायिका प्रतिभा सिंह बघेल ने की। उन्होंने अपनी पहली प्रस्तुति मोरा अलबेला सजन…की तान छेड़ी तो श्रोता भी उनके साथ सुर में सुर मिलाने लगे। इसके बाद बॉलीवुड फेम गीत हम्मा हम्मा… हम्मा हम्मा, जुगनी जी…, बुल्लेया…, मेरे रस्के कमर, सैयोनी… सहित गई फिल्मी गीत और गजल की प्रस्तुतियों से पूरे मुक्ताकाशीय मंच पर बैठे दर्शकों को झूमने पर विवश कर दिया। इस दौरान जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह,मंत्री अनिल राजभर, केंद्रीय उद्योग राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल, राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार रविंद्र जायसवाल, एमएलसी हंसराज विश्वकर्मा मौजूद थे। 

Back to top button