प्रधानमंत्री मोदी तेलंगाना को देने जा रहे ये बड़ा तोहफा, जानें क्या

धानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तेलंगाना को बड़ा तोहफा देंगे। पीएम सिकंदराबाद को विशाखापत्तनम से जोड़ने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को आज हरी झंडी दिखाएंगे। पोंगल के शुभ अवसर पर सिकंदराबाद को विशाखापत्तनम से जोड़ने वाली इस ट्रेन की शुरुआत होगी। केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने पीएम की तारीफ करते हुए कहा कि मैं इस विश्व स्तरीय ट्रेन को उपलब्ध कराने के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद देता हूं जो इन दो तेलुगु भाषी लोगों को जोड़ेगी। 

इन स्टेशनों पर होगा वंदे भारत का ठहराव

रेलवे के अनुसार इस नई ट्रेन का परिचालन 16 जनवरी से शुरू होगा, हालांकि बुकिंग शनिवार से ही शुरू हो चुकी है। दक्षिण मध्य रेलवे (SCR) के अनुसार विशाखापत्तनम-सिकंदराबाद वंदे भारत एक्सप्रेस सुबह 5 बजकर 45 मिनट पर चलेगी और दोपहर 2 बजकर 15 मिनट पर सिकंदराबाद पहुंचेगी। वहीं, सिकंदराबाद-विशाखापत्तनम ट्रेन सिकंदराबाद से दोपहर 3 बजे चलकर रात 11 बजकर 30 मिनट पर विशाखापत्तनम पहुंचेगी। आंध्र प्रदेश में विशाखापत्तनम, राजमुंदरी और विजयवाड़ा स्टेशनों पर और तेलंगाना में खम्मम, वारंगल और सिकंदराबाद स्टेशनों पर इसका ठहराव होगा।

8वीं वंदे भारत एक्सप्रेस, 700 किमी की दूरी तय करेगी ट्रेन

यह ध्यान रखना उचित है कि ट्रेन भारतीय रेलवे द्वारा शुरू की जाने वाली आठवीं वंदे भारत एक्सप्रेस होगी। लगभग 700 किमी की दूरी तय करने वाली यह ट्रेन तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के दो तेलुगु भाषी राज्यों को जोड़ने वाली पहली रेल होगी। वंदे भारत एक्सप्रेस को स्वदेशी रूप से डिजाइन किया गया है और यह अत्याधुनिक यात्री सुविधाओं से लैस है और रेल यात्रियों को तेज, अधिक आरामदायक और अधिक सुविधाजनक यात्रा का अनुभव प्रदान करेगी।

Back to top button