पीएम मोदी ने विजयकांत के निधन पर जताया दुख!

डीएमडीके के संस्थापक-नेता और अभिनेता विजयकांत का 71 साल की उम्र में निधन हो गया। उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया। पीएम ने कहा थिरु विजयकांत जी के निधन से बेहद दुखी हूं। इसके साथ ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी तमिलनाडु के CM स्टालिन और भाजपा के तमिलनाडु अध्यक्ष के अन्नामलाई ने भी विजयकांत को श्रंद्धाजलि दी।

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को डीएमडीके के संस्थापक-नेता और अभिनेता विजयकांत के निधन पर शोक व्यक्त किया। विजयकांत का आज दिन में कोविड-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद चेन्नई में 71 वर्ष की आयु में निधन हो गया।

पीएम मोदी ने एक्स पर अपने आधिकारिक हैंडल से पोस्ट किया, “थिरु विजयकांत जी के निधन से बेहद दुखी हूं। तमिल फिल्म जगत के एक दिग्गज, उनके करिश्माई प्रदर्शन ने लाखों लोगों का दिल जीत लिया।”

‘कैप्टन’ के साथ अपनी पिछली बातचीत को याद करते हुए, पीएम मोदी ने कहा कि डीएमडीके प्रमुख के निधन ने एक ऐसा शून्य छोड़ दिया है जिसे भरना मुश्किल है।

प्रधानमंत्री मोदी ने पोस्ट किया, एक राजनीतिक नेता के रूप में, वह सार्वजनिक सेवा के लिए गहराई से प्रतिबद्ध थे, जिसने तमिलनाडु के राजनीतिक परिदृश्य पर एक स्थायी प्रभाव छोड़ा। उनका निधन एक खालीपन छोड़ गया है जिसे भरना मुश्किल होगा। वह एक घनिष्ठ मित्र थे और मैं वर्षों से उनके साथ अपनी बातचीत को याद करता हूँ। इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार, प्रशंसकों और असंख्य अनुयायियों के साथ हैं। ऊं शांति।

डीएमडीके प्रमुख के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए, भाजपा के तमिलनाडु अध्यक्ष के अन्नामलाई ने दिन में पोस्ट किया, कैप्टन विजयकांत का निधन तमिलनाडु और तमिल लोगों के लिए एक क्षति है। हालाँकि वह अब हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनका नाम और विरासत हमारे दिल और दिमाग में जीवित रहेंगे।

विजयकांत के पार्थिव शरीर को चेन्नई स्थित उनके आवास पर लाया गया और जल्द ही डीएमडीके कार्यालय ले जाया जाएगा।

‘कैप्टन’ के नाम से मशहूर विजयकांत का जीवन तमिल फिल्म उद्योग में एक सफल करियर से जुड़ा है। उन्होंने 2005 में देसिया मुरपोक्कू द्रविड़ कज़गम की स्थापना की।

विजयकांत ने 2011-2016 तक तमिलनाडु विधानसभा में विपक्ष के नेता के रूप में कार्य किया।

उन्होंने विरुधाचलम और ऋषिवंडियम निर्वाचन क्षेत्रों का प्रतिनिधित्व करते हुए दो बार विधान सभा के सदस्य के रूप में कार्य किया।

राहुल गांधी ने दी विजयकांत को श्रंद्धाजलि

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने DMDK संस्थापक, तिरु विजयकांत के निधन पर दुख व्यक्त किया।

राहुल गांधी ने X हैंडल पर ट्वीट कर लिखा, DMDK संस्थापक, तिरु विजयकांत जी के निधन से गहरा दुख हुआ।

सिनेमा और राजनीति में उनके योगदान ने लाखों लोगों के दिलों पर अमिट छाप छोड़ी है। इस कठिन समय में उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना।

तमिलनाडु CM स्टालिन ने जाताया दुख

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने गुरुवार को डीएमडीके प्रमुख और अभिनेता विजयकांत के निधन पर शोक व्यक्त किया।

इसे तमिलनाडु और फिल्म उद्योग के लिए एक त्रासदी बताते हुए, सीएम स्टालिन ने कहा कि डीएमडीके प्रमुख की मृत्यु की खबर “सदमे और दर्द” लेकर आई।

मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) से जारी एक बयान में सीएम स्टालिन ने कहा, प्रिय मित्र और नेशनल प्रोग्रेसिव द्रविड़ एसोसिएशन के अध्यक्ष कैप्टन विजयकांत के निधन की खबर से बहुत सदमा और दुख पहुंचा है।

सीएम स्टालिन विजयकांत के चेन्नई स्थित आवास पर उन्हें अंतिम विदाई देने पहुंचे हैं।

अन्नामलाई ने जताया दुख

डीएमडीके प्रमुख के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए, भाजपा के तमिलनाडु अध्यक्ष के अन्नामलाई ने दिन में पोस्ट किया, कैप्टन विजयकांत का निधन तमिलनाडु और तमिल लोगों के लिए एक क्षति है। हालांकि वह अब हमारे साथ नहीं हैं, लेकिन उनका नाम और विरासत हमारे साथ रहेगी। हमारे दिल और दिमाग में जीवित रहें।

‘कैप्टन’ के नाम से मशहूर विजयकांत का जीवन तमिल फिल्म उद्योग में एक सफल करियर से जुड़ा है।

Back to top button