PM मोदी ने चीतों के नामकरण को लेकर लोगों से मांगा सुझाव…

पीएम नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर मन की बात कार्यक्रम के माध्यम से लोगों तक अपनी बात पहुंचाई। इस कार्यक्रम के 93वें एपिसोड में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि, चीतों की वापसी से देश में खुशी है। इस के चलते प्रधानमंत्री ने लोगों से चीतों के नामकरण को लेकर भी सुझाव मांगा। मन की बात कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कुछ ही दिनों पश्चात् देशवासी चीतों को देख सकेंगे। उन्होंने कहा कि चीतों के आने से देश में खुशी है। चीतों के लिए टास्क फोर्स भी बनाई गई है। 

प्रधानमंत्री मोदी ने बताया कि ‘MyGov के प्‍लेटफॉर्म पर, एक कॉम्‍प्‍टीशन आयोजित किया जाएगा, जिसमें लोगों से मैं कुछ चीजें साझा करने का आग्रह करता हूं। चीतों को लेकर जो हम अभियान चला रहे हैं, आखिर, उस अभियान का नाम क्या होना चाहिए? क्या हम इन सभी चीतों के नामकरण के बारे में भी सोच सकते हैं कि, इनमें से हर एक को किस नाम से बुलाया जाए? वैसे ये नामकरण यदि ट्रेडिशनल हो तो बहुत अच्छा रहेगा क्योंकि अपने समाज और संस्कृति, परंपरा और विरासत से जुड़ी हुई कोई भी चीज, हमें, सहज ही, अपनी ओर आकर्षित करती है।

इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने पं. दीनदयाल उपाध्याय को याद करते हुए कहा कि आज 25 सितंबर को देश के प्रखर मानवतावादी, चिंतक पंडित दीनदयाल उपाध्याय का जन्मदिन मनाया जाता है। उनके विचारों की खूबी यही रही है उन्होंने अपने जीवन में दुनिया की बड़ी उथल-पुथल को देखा था। वे विचारधाराओं के संघर्षों के साक्षी बने।

Back to top button