बीमारी से मुक्ति पाने के लिए जरूर करें ये उपाय

हर व्यक्ति की अपने जीवन में यही कामना होती है कि वह स्वस्थ रहें और ख़ुशीपूर्वक अपने जीवन का यापन करें। लेकिन वर्तमान समय के खानपान को देखते हुए यह हो पाना थोडा मुश्किल होता हैं और बीमारियाँ आपको अपना साथी बना ही लेती हैं। जी हाँ, कई लोग तो ऐसे होते हैं जो कई बिमारियों से ग्रसित हैं और इलाज के बाद भी उनकी बिमारी का निस्तारण नहीं हो पा रहा हैं। ऐसे में डॉक्टर के उपचार के साथ आपको कुछ ज्योतिषीय उपाय भी करने की जरूरत होती है जो आपको इन बिमारियों से छुटकारा दिलाए। तो आइये आज हम बताते है आपको उन उपायों के बारे में।

* अगर परिवार में कोई परिवार में कोई व्यक्ति बीमार है तथा लगातार औषधि सेवन के पश्चात् भी स्वास्थ्य लाभ नहीं हो रहा है, तो किसी भी रविवार से आरम्भ करके लगातार 3 दिन तक गेहूं के आटे का पेड़ा तथा एक लोटा पानी व्यक्ति के सिर के ऊपर से उबार कर जल को पौधे में डाल दें तथा पेड़ा गाय को खिला दें। अवश्य ही इन 3 दिनों के अन्दर व्यक्ति स्वस्थ महसूस करने लगेगा। अगर टोटके की अवधि में रोगी ठीक हो जाता है, तो भी प्रयोग को पूरा करना है, बीच में रोकना नहीं चाहिए।

* यदि घर में कोई व्यक्ति या बच्चा रोगग्रस्त है और काफी दवाईयां लेने के बाद भी सही नहीं हो रहा है तो शनिवार को एक नींबू लेकर रोगी के सिर से 7 बार उल्टा घुमाएं। फिर एक चाकू सिर से पैर तक धीरे-धीरे स्पर्श करते हुए नींबू को बीच से काट दें। दोनों टुकड़े दो दिशा में संध्या समय फैंक दें।

* तीन पके हुए नींबू लेकर एक को नीला एक को काला तथा तीसरे को लाल रंग कि स्याही से रंग दे । तीनो नीबुओं पर एक एक साबुत लौंग गांड कर तीन मोटी चूर के लड्डू लेकर तथा तीन लाल पीले फूल लेकर एक रुमाल में बांध दे अब प्रभावित ब्यक्ति के ऊपर से सात बार उबार कर बहते जल में प्रवाहित कर दे प्रवाहित करते समय आस पास कोई खड़ा ना हो।

* अगर बीमारी से शीघ्र छुटकारा पाना हो तो जौ के आटे में काले तिल एवं सरसों का तेल मिला कर मोटी रोटी बनाएं और उसे रोगी के ऊपर से सात बार उतारकर भैंस को खिला दें। इस प्रक्रिया में रोगी के ठीक होने की कामना भी साथ में करते रहिये।

* अगर आपके परिवार में कोई रोग ग्रस्त है तो एक देशी अखंडित पान, गुलाब का फूल और बताशे रोगी के ऊपर से वार कर 31 बार उतारें और उसे लेजर चौराहे पर रख दे। ऐसा करने से रोगी की दशा शीघ्रता से सुधरेगी।

* घर से बीमारी जाने का नाम न ले रही हो, किसी का रोग शांत नहीं हो रहा हो तो एक गोमती चक्र ले कर उसे हांडी में पिरो कर रोगी के पलंग के पाये पर बांधने से आश्चर्यजनक परिणाम मिलता है। उस दिन से रोग समाप्त होना शुरू हो जाता है।

Back to top button