हेल्दी स्किन के लिए इन टिप्स को रोजाना करें फॉलो..

खुद को सेहतमंद और खूबसूरत बनाए रखने के लिए हम क्या नहीं करते। मंहगे-मंहगे ट्रीटमेंट्स से लेकर कॉस्मेटिक्स तक का उपयोग करते हैं लेकिन सबसे बेसिक चीज़ों को भूल जाते हैं, जिसका हमारी सेहत और खूबसूरती से गहरा वास्ता होता है। तो बहुत ज्यादा मेहनत न करते हुए नए साल पर इन बेसिक चीज़ों पर ध्यान दें स्किन केयर के लिए। जिससे स्किन रहेगी हेल्दी, ग्लोइंग और लंबे समय तक जवां। 

1. हेल्दी फूड्स का सेवन करें

गलत खानपान के कारण स्किन संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। जिससे चेहरे की चमक फीकी पड़ जाती है। ग्लोइंग स्किन के लिए हेल्दी डाइट का सेवन काफी जरूरी है। आप डाइट में फल-सब्जियां जरूर शामिल करें, खूब पानी पिएं। जंक फूड्स खाने से परहेज करें।

2. रोजाना 7-8 घंटे की नींद लें

अगर आप पर्याप्त नींद नहीं लेते हैं, तो सेहत के साथ स्किन पर भी असर पड़ता है।  इससे त्वचा की चमक खो जाती है। अगर आप ग्लोइंग स्किन चाहती हैं, तो पर्याप्त नींद लें।

3. मेकअप करें रिमूव

अगर आप मेकअप करती हैं, तो रात में सोने से पहले चेहरा साफ करें। अगर आप मेकअप  रिमूव नहीं करती हैं, तो इससे स्किन डैमेज हो सकता है। इसलिए रोजाना सोने से पहले चेहरा जरूर साफ करें।

4. सनस्‍क्रीन क्रीम का इस्तेमाल करें

घर से बाहर निकलते समय त्वचा पर सनस्क्रीन क्रीम लगाना न भूलें। आप अपनी स्किन के अनुसार सनस्क्रीन लोशन का चुनाव कर  सकती हैं। ये टैनिंग की समस्या से बचाता है।

5. मेकअप ब्रश की साफ-सफाई का ध्यान रखें

अगर आप गंदे मेकअप ब्रश और स्पंज का इस्तेमाल करते हैं, तो इससे चेहरे पर एक्ने की समस्या होती है। ऐसे में जरूरी है कि आप मेकअप ब्रश और स्पंज की सफाई का ध्यान  रखें।

6. फेस मास्क जरूर अप्लाई करें

हेल्दी स्किन चाहती हैं, तो हफ्ते में एक-दो बार चेहरे पर फेस मास्क जरूर लगाएं। 

Back to top button