Philips ने भारतीय मार्केट में Airfryer XL Connected नाम का नया डिवाइस किया लॉन्च

टेक्नोलॉजी की दुनिया में अब स्मार्ट डिवाइसेज का ट्रेंड जोर-शोर से देखने को मिल रहा है और उनकी मदद से केवल आवाज देकर लाइट ऑफ करने, दरवाजा लॉक अनलॉक करने या फिर बाकी डिवाइसेज चलाने जैसे काम किए जा सकते हैं। अब डच इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी Philips ने भारतीय मार्केट में Airfryer XL Connected नाम का नया डिवाइस लॉन्च किया है। 

फिलिप्स एयरफ्रायर  XL कनेक्टेड की मदद से खाना पकाने का काम केवल वॉइस कमांड्स देकर किया जा सकेगा। यह एयर फ्रायर 80 डिग्री सेल्सियस से 200 डिग्री सेल्सियस तापमान की रेंज में कुकिंग का विकल्प देता है। साथ ही इसकी रैपिड एयर टेक्नोलॉजी के साथ फ्राई करने पर भी खाने की गुणवत्ता और पौष्टिकता पर असर नहीं होगा। यह डिवाइस NutriU App के साथ काम कर बताता है कि खाना कैसे और कितनी देर के लिए पकाना है। 

टच स्क्रीन के साथ मिलेंगे प्री-प्रोग्राम्ड फंक्शंस
फिलिप्स एयरफ्रायर XL कनेक्टेड में एक टच स्क्रीन डिस्प्ले के अलावा सात प्री-प्रोग्राम्ड फंक्शंस दिए गए हैं, जिनमें खाना गर्म करने, फ्राई, बेक, ग्रिल, रोस्ट और रीहीट करने जैसे ऑप्शंस शामिल हैं। एक बार में पांच लोगों का खाना फ्राई करने के लिए इसमें 1.2Kg क्षमता वाली बास्केट और 6.2L पैन दिया गया है। दोनों ही हिस्से निकाले जा सकते हैं और डिशवॉशर-प्रूफ हैं। 

मिलता है अमेजन अलेक्सा का इंटीग्रेशन
नए फिलिप्स डिवाइस में अमेजन अलेक्सा का इंटीग्रेशन दिया गया है, जिसके साथ इंटेलिजेंट कुकिंग की जा सकेगी। अलेक्सा इंटीग्रेशन का मतलब है कि यूजर्स केवल आवाज देकर इसे ऑपरेट कर सकेंगे। वहीं, NutriU ऐप में 100 से ज्यादा व्यंजनों का डाटाबेस मौजूद है। यूजर्स इस ऐप में अपनी पसंद की रेसिपी भी तैयार कर सकते हैं और साइन-अप करने के बाद अकाउंट में अपलोड कर सकते हैं। 

कीमत और उपलब्धता से जुड़ी जानकारी
फिलिप्स एयरफ्रायर XL कनेक्टेड की कीमत भारत में 17,995 रुपये रखी गई है। इसे फिलिप्स के एक्सक्लूसिव डोमेस्टिक अप्लायंसेज e-स्टोर से ही खरीदा जा सकता है। लॉन्च ऑफर के तहत यह डिवाइस केवल 17,099 रुपये में मिल रहा है। 

Back to top button