कोरोना वायरस की वजह से लोगों ने लेना शुरू कर दिया तलाक, जुरूर पढ़े ये चौका देने वाली खबर

इस समय पुरी दुनिया में सबकी जान पर आफवत बना हुआ है कोरोना वायरस। इस जानलेवा वायरस की वजह से जहां एक ओर लोगों की मौत हो रही हैं तो वहीं दूसरी ओर कोरोना वायरस के चलते शादीशुदा जोड़ो के रिश्तों में भी अब तकरार पैदा हो रही है। जी हां क्योंकि चीन का शिचुआन प्रांत में करीब एक महीने में 300 से ज्यादा दंपत्तियों ने तलाक लेने के लिए तैयार हैं जिसके लिए उन्होंने अर्जी भी दाखिल की है।

सूत्रों के मुताबिक कोरोना वायरस की वजह से ज्यादातर लोग अपने घरों में कैद हो रखे हैं। इस वजह से पति-पत्नी के बीच आपस में लड़ाई भी खूब हो रही है और आपस के यह झगड़े इस हद तक बढ़ गए हैं कि पति-पत्नी के बीच तलाक लेने की नौबत तक आ गई है।

दुनिया के वो 5 देश जहा रहते हैं ज्यादातर भारतीय, देखे पूरी लिस्ट…

डाझोऊ इलाके के मैरिज रजिस्ट्री के मैनेजर लु शिजुन ने बताया है कि यही करण है कि काफी सारे कपल्स अपनी शादी तोडऩे के बारे में सोच-विचार कर रहे हैं। इसका असर तलाक के लिए दायर की गई कुछ याचिकाओं में देखने को बखूबी मिला है।

चीन में तलाक लेने वाले लोगों की संख्या दिन-प्रतिदिन इस वजह से बढ़ रही है क्योंकि पिछले कुछ दिनों से पति-पत्नी साथ में पूरा-पूरा दिन घर पर रहने की वजह से उनमें लड़ाई-झगड़े ज्यादा हो रहे हैं। दपंत्ति साथ में कुछ ज्यादा ही समय एक  साथ बिता रहे हैं,जिसका नकारात्मक प्रभाव उनके रिश्तों पर पड़ रहा है।

दरअसल कोरोना वायरस की वजह से करीब एक महीने तक ऑफिस बंद रहा है। इस वजह से भी तलाक के पेंडिंग केस बढ़े हैं। वहीं कोरोना वायरस की वजह से इटली के लॉकडाउन होने के कारण इधर इंटरनेट डेटा की मांग भी तेजी से हुई है। बता दें कि चीन के बाद दूसरा नंबर कोरोना वायरस से जूझने का इटली का है। इससे इटली में इंटरनेट उपयोग में करीब 70 प्रतिशत की वृद्घि हुई है। 
Back to top button