पटना-समस्तीपुर का रास्ता जाम; हलई में कारोबारी की हत्या के विरोध में आगजनी

समस्तीपुर जिले के हलई थाना क्षेत्र के रारियाही गांव में शनिवार रात बदमाशों ने मुर्गी फार्म कारोबारी राजेश कुमार सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी। घटना उसे समय हुई जब रात वह घर से खाना खाने के बाद अपने मुर्गी फार्म पर सोने के लिए जा रहे थे। बदमाशों ने गोली मारे जाने से पूर्व उनका हाथ पैर भी तोड़ डाला है। उनके शरीर में चार गोली लगी है। दुर्घटना की सूचना के बाद रविवार सुबह आक्रर्षित हुए लोगों ने ररियाही के पास समस्तीपुर- पटना मार्ग को जाम कर दिया । इस दौरान लोगों ने आगजनी कर हंगामा भी मचाया। उधर घटना की सूचना के बाद पुलिस में शव को जब्त कर लिया है और पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। एसपी अशोक मिश्रा ने बताया कि इस मामले में दो संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया है जिसे पूछताछ की जा रही है। 

बेरहमी से पीट-पीटकर बदमाशों ने मार डाला
मृतक के चचेरे भाई संजीत कुमार सिंह ने बताया कि उनके भाई राजेश रोजाना की तरह रात करीब 9:00 खाना खाने के बाद घर से करीब 100 मीटर दूर मुर्गी फार्म पर सोने के लिए जा रहे थे इसी दौरान पूर्व से घात लगाए बदमाशों ने उन्हें घेर लिया। पहले उनके साथ मारपीट की उनका हाथ पैर तोड़ डाला एवं उनके शरीर में चार गोली मार दी। काफी देर बाद जब मामले की जानकारी मिली तो परिवार के लोग उन्हें उठाकर पटना के एक निजी अस्पताल में ले गए जहां के डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इसके बाद लोग शव लेकर रविवार सुबह समस्तीपुर पहुंचे। उधर मुर्गी फार्म कारोबारी की मौत की सूचना इलाके में आग की तरफ फैल गई। आक्रोशित लोगों ने ररियाही  के पास सड़क पर आगजनी कर समस्तीपुर पटना मुख्य मार्ग को जाम कर दिया।  जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा जाम के कारण सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई। 

हत्यारे को जल्द गिरफ्तार करे पुलिस
गुस्साए लोगों का कहना था कि पिछले सप्ताह ही वनबीरा की मुखिया की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी एक सप्ताह के अंदर इस इलाके में पुनः दूसरी हत्या की घटना हुई है जिससे इलाके में दहशत का माहौल है। पुलिस जल्द से जल्द बदमाशों को गिरफ्तार करे। साथ ही पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा भी दिया जाए। इधर, घटना के पीछे जमीन विवाद की भी बात सामने आ रही है। हालांकि भी परिवार के लोग खुलकर कुछ नहीं बता पा रहे हैं। पुलिस अपने स्तर से मामले की जांच कर रही है। एसपी अशोक मिश्रा ने बताया कि गोलीबारी की घटना के बाद इस मामले में दो संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया गया है। इनलोगों से पूछताछ की जा रही है। घटना के पीछे के कारण के बारे में अभी परिवार के लोग कुछ नहीं बता पा रहे हैं। पुलिस अपने स्तर से जांच कर रही है।

Back to top button