भाग-भाग कर खाया फास्ट फूड! 24 घंटे में 150 रेस्टोरेंट पहुंच गया शख्स

आजकल फास्ट फूड के शौकीन तो कई लोग हैं. बच्चों से लेकर बड़ों तक लोग फास्ट फूड पसंद करते हैं. पर आमतौर पर लोग हफ्ते में 1 या 2 बार किसी फास्ट फूड के रेस्टोरेंट जाते हैं और वहां पर नूडल-बर्गर जैसे कई फास्ट फूड का मजा लेते हैं. मगर नाइजीरिया के एक शख्स ने तो हद ही कर दी! उसने 1 दिन में ही 150 फास्ट फूड रेस्टोरेंट (most fast food restaurants visited in 24 hours) में खाना खाया. भागते-भागते खाना खाकर उसने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है!

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के अनुसार 22 साल के कंटेंट क्रिएटर और फूड कंसल्टेंट मुनाचिम्सो ब्रियान न्वाना (Munachimso Brian Nwana) ने 24 घंटे में सबसे ज्यादा फास्ट फूड रेस्टोरेंट जाकर एक अनोखा विश्व रिकॉर्ड बनाया है. इससे पहले ये रिकॉर्ड अमेरिकन यूट्यूबर एरेक के नाम था जो 24 घंटे में 100 रेस्टोरेंट गए थे. उससे पहले टिकटॉक स्टार्स निक डिजियोवानी और दिवंगत लिन डेविस ने इस रिकॉर्ड को बनाया था. वो दोनों ही वर्ल्ड रिकॉर्ड न्यूयॉर्क सिटी में अटेम्प्ट किए गए थे.

बिना पब्लिक ट्रांसपोर्ट
पर ब्रियान ने अपना ये रिकॉर्ड नाइजीरिया की राजधानी अबूजा में बनाया है. उन्होंने कहा कि न्यूयॉर्क में कई रेस्टोरेंट और ढेरों पब्लिक ट्रांसपोर्ट हैं, इस वजह से अबूजा में इस रिकॉर्ड को अंजाम देना ज्यादा मुश्किल था क्योंकि वहां इतनी सुविधाएं नहीं थीं. इस रिकॉर्ड को बनाने में किसी भी तरह के प्राइवेट ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता था. अबूजा में पब्लिक ट्रांसपोर्ट कि सुविधा अच्छी नहीं है, इस वजह से ब्रियान ने ये चैलेंज पैदल चलकर पार किया है.

शाम के 5 बजे शुरू किया चैलेंज
आपको जानकर हैरानी होगी कि उन्होंने 25 किलोमीटर की पैदल यात्रा की. उन्होंने रिहायशी इलाके ग्वारिनपा के चिकन रिपब्लिक से अपनी यात्रा शुरू की. वहां से होते हुए वो शहर के बीच में मौजूद फास्ट फूड चेन किलिमंजारो तक गए जहां पर उन्होंने यात्रा को समाप्त किया. उन्होंने शाम के 5 बजे से यात्रा शुरू की और अगले दिन 5 बजे उसे खत्म किया. इस बीच उन्होंने रात के 12 बजे से सुबह के 9 बजे तक ब्रेक लिया. इस रिकॉर्ड के लिए एक शर्त ये भी थी कि हर रेस्टोरेंट से कम से कम 1 फूड या 1 ड्रिंक खरीदना था, और सभी में से 75 फीसदी ऑर्डर खाना ही होना चाहिए. ब्रियान का कहना है कि अंत में वो इतना खा चुके थे कि 1 हफ्ते तक भूखे रह सकते थे. उन्होंने हर रेस्टोरेंट से कुछ न कुछ खाया, कहीं-कहीं तो सिर्फ 1 कौर ही चखा. बाकी का खाना उनकी टीम ने खाया और आम लोगों में बांट दिया गया. उनका कहना है उन्होंने ये चैलेंज अबूजा के रेस्टोरेंट और नाइजीरिया के व्यंजनों को प्रमोट करने के लिए किया.

Back to top button