Home > राज्य > उत्तराखंड > उत्तराखंड में पाकिस्तानी हिंदुओं ने किया योग, गंगा में लगाई आस्था की डुबकी

उत्तराखंड में पाकिस्तानी हिंदुओं ने किया योग, गंगा में लगाई आस्था की डुबकी

हरिद्वार: पाकिस्तान के सिंध प्रांत से धार्मिक यात्रा पर आए हिंदुओं ने हरिद्वार के भूपतवाला स्थित शदाणी दरबार में दिन की शुरुआत योग, प्राणायाम एवं ध्यान के साथ की। इसके बाद उन्होंने पतित पावनी गंगा में आस्था की डुबकी लगाई और पूरे विश्व में अमन-चैन के लिए प्रार्थना की। उत्तराखंड में पाकिस्तानी हिंदुओं ने किया योग, गंगा में लगाई आस्था की डुबकी

पाक हिंदुओं का 285 सदस्यीय जत्था 30 मार्च से शदाणी दरबार मंदिर में रह रहा है। सुबह इन यात्रियों को ऑस्ट्रेलिया की योगाचार्य अनामिका ने योग एवं प्राणायाम का अभ्यास कराया। इस दौरान अपने आशीर्वचन में महामंडलेश्वर स्वामी अर्जुन पुरी महाराज ने कहा कि पाक हिंदुओं के मन में गंगा के प्रति असीम प्रेम देख वह प्रसन्नता की अनुभूति कर रहे हैं। 

कहा कि शदाणी दरबार के नवम पीठाधीश संत युधिष्ठिर लाल का सेवाभाव समाज को प्रेरणा देता है। इसके बाद पाक दल ने संत शदाणी घाट पर गंगा पूजन और आरती की। साथ ही हरकी पैड़ी तक शोभायात्रा भी निकाली। जत्थे में शामिल अमरीश लाल व भीमन राम ने बताया कि गंगा दर्शन कर ऐसी अनुभूति हो रही है, मानो जन्म-जन्मांतर के पाप धुल गए। लाखीराम, माया बाई व तीर्थदास का कहना था कि मां गंगा ने ही सैकड़ों मील दूर से उन्हें यहां बुलाया है।

Loading...

Check Also

उत्‍तराखंड निकाय चुनाव हुआ शुरु, CM त्रिवेंद्र रावत और बाबा रामदेव ने किया मतदान

उत्‍तराखंड निकाय चुनाव हुआ शुरु, CM त्रिवेंद्र रावत और बाबा रामदेव ने किया मतदान

उत्‍तराखंड में रविवार को निकाय चुनाव के तहत मतदान हो रहा है. रविवार सुबह आठ बजे …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com